शकुंतला देवी मूवी रिव्यु : बड़ा  खूबसूरत है ह्यूमन कंप्यूटर शकुंतला देवी की  जिंदगी का सफर 

0

काफी लम्बे इंतज़ार के बाद के बाद विद्या बालन की फ़िल्म शकुंतला देवी आज रिलीज हो ही गयी। हलाकि यह फ़िल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की गयी। इस फ़िल्म की रिलीज काफी वक्त से अटकी हुई थी। यह फ़िल्म एक बायोपिक है। यह फ़िल्म  ह्यूमन कंप्यूटर शकुंतला देवी के जीवन पर आधारित है। जिसमे उनकी जिंदगी के सफ़र को बड़ी बारीखी डे दिखाया गया है। यह फ़िल्म अमेज़न प्राइम पर रिलीज की गयी है। 

Shakuntala Devi' Movie Review: Vidya Balan Aces A Film That ...

कास्ट 

इस फ़िल्म की कास्ट की अगर बात करे तो विद्या बालन, सान्या मल्होत्रा,अमित साध और जिशु सेनगुप्ता को इस फ़िल्म में कास्ट किया गया है। 

Shakuntala Devi review: A Vidya Balan show | Entertainment News ...

कहानी 

फ़िल्म की कहानी की बात करे तो 1940 के वक्त से इस फ़िल्म की कहानी शुरू है जहा बेंगलूर के पास के गाव में रहने वाली एल लड़की अपने तेज दिमाग की वजह से सब का दिल जीत लेती है। गणित के विषय पर मजबूत पकड़ रखने वाली यह लड़की कभी स्कूल नहीं गयी है। फिर परिवार को लेकर कहानी में कई उतारे छडाव आते है। देखते ही देखते शंकुंताला देवी को अपने टेलेंट के दम पर काफी नाम और शोहरत मिलना शुरू हो जाता है। कुछ वक्त बाद शकुंतला देवी की शादी हो जाती है जिसके बाद कहानी का काफी ज्यादा बदलाव आता है। माँ बेटी के प्यार से लेकर कमियाबी की राह के पर अकेलेपन को दर्शाती है है यह फ़िल्म।

Shakuntala Devi review: The equation remains unsolved - The Week

एक्टिंग 

इस फ़िल्म के सभी कलाकारों ने काफी अच्छा काम किया है विद्या की एक्टिंग देख कर साफ़ नज़र आता है उन्होंने ने इस रोल ने उस अकेलपन की दिखाने के लिए जान लगा दी। फ़िल्म के सभी एक्टर अपने किरदार के साथ इसाफ करते दीखते है। एक बार फिर विद्या बालन ने साबित कर दिया वह कितनी अच्छी एक्ट्रेस है।

Shakuntala Devi Movie Review and Release Live Updates: Vidya Balan ...

संगीत 

फ़िल्म का संगीत काफी सामान्य है एक सोंग को छोड़ कर और किसी सोंग में दम नहीं है। लेकिन फ़िल्म में की कहानी को म्यूजिक काफी सपोर्ट करता है।

Real story of Shakuntala Devi: Vidya balan plays whom in the movie

फिल्म की खासियत

फ़िल्म की ख़ासियत की बात की जाए तो कहानी काफी अच्छी है। जिसे फ़िल्म निर्देशक अनु मेनन ने काफी खूबसूरती से दिखाया है। काफी अच्छी एक्टिंग देखने को मिलेगी। यह फ़िल्म आपको जिंदगी के कई पहलुओं के बार में सिखाएगी ।

Shakuntala Devi Movie Review: Soak yourself in the fascinating ...

फ़िल्म में खामिया 

वेसे देखा जाए तो फ़िल्म में खामिया निकलना थोडा मुश्किल है। फ़िल्म का संगीत काफी सामान्य है। कई बार लगता है फ़िल्म को थोडा लम्बा खींचने की कोशिश की गयी है। जिसके चलते आपका कई बार फ़िल्म से ध्यान हट जाता है।

Shakuntala Devi review: The equation remains unsolved - The Week

रेटिंग 

अगर आप अच्छी स्टोरी और एक्टिंग देखना पसंद करते है तो आपको यह फ़िल्म जरुर देखनी चाहिए है। हर वर्ग के लोगो के लिए फ़िल्म में कुछ ना कुछ मौजूद है। एक खुबसूरत जिंदगी के हिस्सा बनते बनते आप को यह फिर काफी कुछ सिखा जाएगी। हम इस फ़िल्म को 4 / 5 स्टार देगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here