शिकंदर रजा जिम्बाब्वे की केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर

0
31

जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) ने अनुभवी बल्लेबाज शिकंदर रजा को अपनी केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर कर दिया है। जेडसी ने रजा द्वारा पिछले अुनबंध की शर्तो का उल्लंघन करने के कारण यह कदम उठाया। ‘ईएसपीएन क्रिकइंफो’ के अुनसार, 32 वर्षीय रजा ने जिम्बाब्वे बोर्ड से बिना अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) लिए इंग्लैंड के क्लब क्रिकेट में हिस्सा लिया। उन्होंने बाद में एनओसी के लिए आवेदन दिया लेकिन उसे नकार दिया गया।

जेडसी ने अपने बयान में कहा, “खिलाड़ियों को अनुबंध सूची में शामिल करते समय बोर्ड केवल उनके आंकड़े, फिटनेस और प्रदर्शन को ही नहीं देखता बल्कि यह भी देखता कि खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के प्रति कितना वफादार और अनुशासित है। दुर्भाग्य से रजा हर पहलू पर खड़े नहीं उतरते जिसके कारण अनुबंध समिति ने उन्हें इस बार सूची से बाहर करने का निर्णय लिया। इसमें उन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जो अपने देश के प्रति लगातर पेशेवर रवैया अपनाते हैं।”

हालांकि, बोर्ड ने रजा की टीम में वापसी के सारे रास्ते खोल रखे हैं। जेडसी ने कहा, “केंद्रीय अनुबंध सूची में शामिल न हो पाने वाले खिलाड़ी को राष्ट्रीय चयन समिति के विवेकाधिकार के अुनसार टीम में जगह दी जा सकती हैं। समिति खिलाड़ी को चुनने से पहले कई कारकों पर विचार करती है।” रजा अब तक जिम्बाव्बे के लिए 10 टेस्ट और 85 वनडे मैच खेल चुके हैं।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here