शाहरुख-रणबीर को भी रोमांस में मात देते है ये स्टार्स, पूरी दुनिया है इनके प्यार की मुरीद

0
79

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स है जो कि रोमांस के लिए जाने जाते है भले ही रोमांस की दुनिया में शाहरुख खान ने अपना बड़ा नाम कर रखा हो लेकिन ऐसे में 90 के दशक के उन सितारों को शाहरुख भी मात नहीं दे पाए जिनसे हर एक अभिनेत्री रोमांस करने को तैयार रहती थी।तो आइए आज जानते है इन सितारों के बारे मेः

देवानंद- बॉलीवुड के मशहूर एक्टर देवानंद की ये फिल्म विजय आनंद निर्देशित ‘गाइड’ है जो कि एक सच्चे प्रेमी के विश्वास और ईश्वर को दर्शाने की कहानी है। फिल्म की कहानी एक ‘गाइड’ के एक शादीशुदा स्त्री के प्रेम में पड़ जाने की कहानी है. जिसे बाद में धोखाधड़ी और चोरी के इल्जाम में जेल जाना पड़ता है. देव आनंद, वहीदा रहमान, लीला चिटनिस और अनवर हुसैन के अभिनय से सजी यह फिल्म आज भी दर्शकों के दिलों पर राज करती है।फिल्म में देवानंद और वहिदा के रोमांस को काफी पसंद किया गया था।

पृथ्वीराज कपूर – बॉलीवुड की फिल्म मुगले-ए-आजम के. आसिफ की ‘मुगले ए आजम’ हर मायने में क्लासिक है. सच्ची घटनाओं पर आधारित इस फिल्म की कहानी एक राजकुमार के नाचने वाली से प्यार कर बैठने की कहानी है. भव्य सेट और लोकेशन के साथ पृथ्वीराज कपूर, मधुबाला और दुर्गा खोटे का दिल लूटने वाला अभिनय इस फिल्म को मस्ट वॉच बना देती है.फिल्म में पृथ्वीराज कपूर और मधुबाला की कैमेस्ट्री को काफी पसंद किया गया था।

गुरुदत्त- 1957 में आई गुरुदत्त की ‘प्यासा’ को कौन भूल सकता है. माला सिन्हा, वहीदा रहमान और गुरुदत्त के अभिनय से सजी यह फिल्म की आत्मा में रोमांस बसा है, जिसे भुलाया नहीं जा सकता है।फिल्म में दोनों की कैमेस्ट्री काफी रंग लाई थी।

दीलिप कुमार- बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार दिलीप कुमार की फिल्म मधुमति भी इसी लिस्ट का हिस्सा है।फिल्म में दिलीप कुमार और वैजयंती माला के रोमांस ने हर किसी के मन में एक छाप छोड़ दी थी।

राजेश खन्ना- इस लिस्ट में भला राजेश खन्ना का नाम कैसे भूल सकते है उन्होनें कई फिल्मो में रोमांटिक सीन दिये है।जिसमें फिल्म दाग एक रोमांटिक और सच्चे प्यार पर आधारित फिल्म थी इस फिल्म में राजेश खन्ना को काफी पसंद  किया गया था।

अमिताभ बच्चन- आज भी फिल्मो में एक्टिव अमिताभ ने यूं तो कई फिल्मो में रोमांस किया है लेकिन उनकी फिल्म सिलसिला इस लिस्ट में पहले स्थान पर आती है फिल्म में रेखा और अमिताभ के रोमांस की अभी भी तारीफें की जाती है ये फिल्म हिट साबित हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here