शाहिद की कबीर सिंह है साल की सबसे ज्यादा सर्च की गई फिल्म,लिस्ट में ये नाम भी शामिल

0

बॉलीवुड के गलियारो में हर साल कई फिल्मों के नाम सामने आते है जिन्हें सालभर में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है आज हम बात कर रहे है उन फिल्मों के बारे में जो कि इस साल की सुर्खियां बनी रही।इस लिस्ट में सबसे ज्यादा बजट की फिल्मों से लेकर ही वो फिल्में भी शामिल है जिन्हें कम बजट की होने के बावजूद उम्मीदों से ज्यादा पसंद किया गया।तो आइए बात करते है साल की सबसे ज्यादा सर्च की गई फिल्मों के बारे मेः

कबीर सिंह- 22 जून को रिलीज हुई ये फिल्म तेलुगु फिल्म अर्जुन रेड्डी का हिंदी रीमेक है जिसे संदीप रेड्डी वांगा ने डायरेक्ट किया है फिल्म ने रिलीज होते ही अपने झंडे गाड़ दिये है वही फिल्म ने 278 करोड़ की धमाकेदार कमाई की है इस फिल्म से शाहिद कपूर ने एक बार फिर से अपना स्टारडम कमा लिया।फिल्म में उन्हें काफी पसंद किया गया।जिस वजह से ये फिल्म इस साल की टॉप सर्च फिल्मों में से एक है।

एंवेजर्स एंडगेमः इस साल की टॉप फिल्मो में दूसरे नंबर पर अपना स्थान बनाने वाली इस फिल्म ने भारत में 373.22 करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्म न सिर्फ लंबे वक्त तक सिनेमाघरों में टिकी रही बल्कि फिल्म ने भारत में जमकर कमाई भी की।फिल्म में  थॉर, आयरनमैन और हल्क जैसे किरदारों को काफी पसंद किया गया है।

जोकरःजोकिन फीनिक्स स्टारर जोकर सबसे बड़ी आर-रेटेड फिल्म है जिसे देखने के लिए काफी शोर गुंजा था फिल्म को काफी पसंद किया गया था वही फिल्म का रिलीज होन से पहले काफी इंतजार भी किया गया था।फिल्म की  पॉपुलेरिटी काफी खास रही।जिसकी वजह से इसे तीसरा स्थान मिला है।

कैप्टन मार्वलः इस फिल्म में ब्री लार्सन ने कैप्टन मार्वल की भूमिका निभाई थी। वहीं कैप्टन मार्वल ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ में भी नजर आईं थीं।फिल्म ने भारत में कुल 84.36 करोड़ रुपये की कमाई की थी।जो लिस्ट में चौथे स्थान पर अपनी जगह बनाने में सफल रही।

सुपर 30- इस लिस्ट में नं 5 पर शामिल हुई फिल्म सुपर30 मैथेमेटिशियन आनंद कुमार की कहानी पर आधारित है फिल्म में ऋतिक रोशन ने मुख्य भूमिका निभाई है वही फिल्म को विकास बहल ने डायरेक्ट किया है ये फिल्म काफी हिट साबित हुई थी जिसके हॉलीवुड रीमेक की खबरें भी सामने आ रही है।

मिशन मंगलः इसी लिस्ट में छठे स्थान पर आने वाली फिल्म मिशन मंगल चंद्रयान मिशन पर आधारित है फिल्म में लंबी चौड़ी स्टारकास्ट है।जिसमें अक्षय कुमार, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, विघ्या बालन, नित्या मेनन है।फिल्म को काफी पसंद किया गया था।वही इस फिल्म ने 200 के ऊपर कमाई की है।

गली बॉयः इसी साल रिलीज हुई इस फिल्म को ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया है।बता दें फिल्म को जोया अख्तर ने डायरेक्ट किया है तो वही फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट ने मुख्य भूमिका निभाई है।फिल्म ने 200 करोड़ के पार कमाई की है तो वही फिल्म मुंबई के धारावी में रहने वाले रैपर विलियम की कहानी पर आधारित है।

वॉरः इसी साल रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई की है फिल्म में ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ को ना सिर्फ साथ देखने को मिला बल्कि दोनों ने सिनेमाघरो में अपने एक्शन सीन से हर किसी का दिल जीत लिया।फिल्म को काफी पसंद किया गया जिसका निर्देशक सिद्दार्थ आनंद ने किया है।

हाउसफुल4– इसी दिवाली पर रिलीज हुई फिल्म को यूं तो क्रिटिक्स के साथ ही दर्शको की तरफ से काफी गंदे रिव्यूज मिले थे लेकिन इसके बावजूद फिल्म ने अपना कमाल कर दिखाया।जी हां फिल्म ने 200 करोड़ की कमाई की।फिल्म में मल्टीस्टार कास्ट थी।जिसे फरहान सामजी ने डायरेक्ट किया था।

उरीः द सर्जिकल स्ट्राइकः इसी साल की शुरुआत में रिलीज हुई ये फिल्म हर किसी का रिकॉर्ड तोड़ने में काबिल होने वाली थी हालांकि इस फिल्म के बाद रिलीज हुई फिल्मो ने इसका स्थान नं 10 पर दिया।फिल्म साल 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है जिसमें विक्की कौशल ने मुख्य भूमिका निभाई थी।वही फिल्म ने काफी अच्छी कमाई की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here