उत्तर प्रदेश के सांसदों से मुखातिब हुए शाह, गांधी जयंती के कार्यक्रम की दी जानकारी

0
75

केंद्रीय गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को उत्तर प्रदेश के सांसदों से वीडियो कन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मद्देनजर पार्टी के कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी। उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह ने बताया, “शाह ने सभी प्रतिनिधियों से कहा कि नरेन्द्र मोदी जी गांधी संकल्प यात्रा की शुरुआत दो अक्टूबर को बापू की समाधि पर श्रद्घांजलि देकर करेंगे। हर जन-प्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्रों में 15 दिनों की पदयात्रा के कार्यक्रम करें और स्वच्छता, खादी, सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति और वृक्षारोपण आदि कार्यक्रमों के जरिए महात्मा गांधी के सिद्घांतों को गांव-गांव में जन-जन तक पहुंचाएं।”

पंकज ने बताया, “शाह ने महात्मा गांधी के विचारों, खासकर स्वच्छता और खादी को लेकर व्यापक कार्यक्रम चलाने को कहा। उनका कहना था कि गांधी के सही आदशरें को लेकर पार्टी को हर गांव तक पहुंचना चाहिए। इसके लिए उन्होंने सांसदों को अपने-अपने क्षेत्रों में विशेष ध्यान देने को कहा। जिस क्षेत्र से भाजपा के सांसद नहीं हैं, वहां इसकी जिम्मेदारी पार्टी पदाधिकारी निभाएंगे।”

बापू की 150वीं जयंती के अवसर पर भाजपा देश भर में दो अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक ‘गांधी संकल्प यात्रा’ का आयोजन कर रही है, जिसके तहत समाज के सभी वर्गो तक जनसंपर्क, स्वच्छ भारत अभियान, जनसभा, स्वदेशी हाट, प्रेस वार्ता और प्रभात फेरी जैसे कई कार्यक्रम होंगे। इन कार्यक्रमों में सभी सांसद, विधायक, एमएलसी, जिला अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय व प्रदेश पदाधिकारी शामिल होंगे।

शाह ने कहा, “हम पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जन्म जयंती के उपलक्ष्य में हर वर्ष की भांति इस बार भी 25 सितंबर को देश भर में बूथ कार्यक्रम आयोजित करेंगे। हमें इस बार इस दिन का उपयोग सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति और इसके बारे में जनजागरण के लिए करना है।”

उन्होंने कहा कि धारा 370 के उन्मूलन की जानकारी देश के जन-जन तक पहुंचाने के लिए और इस बदले हुए परिपेक्ष्य में देश के प्रत्येक नागरिक को जम्मू-कश्मीर की जनता के प्रति अपने उत्तरदायित्वों का बोध कराने हेतु भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में व्यापक जनसंपर्क एवं जनजागरण अभियान आयोजित कर रही है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल सहित अनेक सांसद और पदाधिकारी मौजूद रहे।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस


SHARE
Previous articleउत्तर प्रदेश : टूंडला विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर संशय
Next articleभाजपा के दबाए मुद्दों को उजागर करेगी कांग्रेस
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here