अमेरिका के ह्यूस्टन में छाया मोदी का जादू,हाउडी मोदी कार्यक्रम से पहले निकाली गई कारो से रैली

0
47

जयपुर।भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से अमेरिका में सात दिवसीय दौरे पर रवाना हो चुके है।दूसरी तरफ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में’हाउडी मोदी कार्यक्रम’ का आयोजन 22 सिंतबर रविवार को किया है।इस समय अमेरिका के ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर चल रही है।प्रधानमंत्री मोदी के सम्मान होने वाले इस कार्यक्रम में अमेरिका का पूरा ह्यूस्टन मोदी के रंग में रंग गया है।

22 सिंतबर को होेने वाले मेगा इवेंट में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप संयुक्त रूप से 50 हजार से अधिक भारतीय—अमेरिकियों को संबोधित करने वाले है।ह्यूस्टन की सड़कों पर इस कार्यक्रम के पोस्टर लगे हुए है और लोगों को इसके बारे में बताने के लिए अमेरिका में रैलियां निकाली जा रही है।

ह्यूस्टन में’हाउडी मोदी कार्यक्रम’ वहां के एक बड़े फूटबॉल स्टेडियम जिसका नाम एनआरजी स्टेडियम है में किया जायेगा।ह्यूस्टन में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम से पहले एनआरजी स्टेडियम में एक कार रैली का आयोजन किया गया है और इस कार रैली में 200 से अधिक कारों ने भाग लिया है।

इस रैली का आयोजन दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्रिक देश भारत और सबसे पुराने लोकतंत्रिक देश संयुक्त राष्ट्र अमेरिका के बीच मित्रता को दिखाने के लिए किया गया था।इस रैली के दौरान उत्साहित आयोजकों ने ‘नमो अगेन’के नारे लगाए और कहा है कि वे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तह दिल से स्वागत करने के लिए तैयार है।

भारत से अमेरिकी दौर के लिए निकल चुके पीएम मोदी टेक्निकल हॉल्ट के चलते सुबह दो घंटे जर्मनी में रुके थे और वहां पर भारतीय राजदूत मुक्ता तोमर ने उनका स्वागत किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here