स्वतंत्रता दिवस के दिन भेज सकते हैं अपने दोस्त को कुछ इस तरह के ग्रीटिंग कार्ड

0
112

जयपुर। आज पूरा भारत अपनी आजादी का जश्न मना रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज का दिन 15 अगस्त भारत के इतिहास का सबसे बड़ा दिन है। आज ही के दिन भारत को आज अंग्रेजों की गुलामी करने तथा 200 सालों तक कठोर यातनाएं सहने के बाद आजादी मिली थी। तब से लेकर आज तक भारत में इस दिन को स्वतंत्रता दिवस के रुप में बड़ी ही धूम धाम से मनाया जाता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस दिन देश का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में लाल किले पर जाकर झंड़ा रोहण करेंगे है। यह कार्यक्रम कुछ ही समय बाद शुरु होने वाला है। तथा दिल्ली के प्रगती मैदान में कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस दिन सेनी भी अपनी उपलब्धियों तथा शक्तियों को प्रदर्शन करती है। इस दिन दिल्ली में कड़ी सुरक्षा के बीच स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है। वहीं देश में हर जगह विद्यालयों तथा सरकारी दफ्तरों पर झंड़ा रोहण किया जाता है। तथा मिठाइयां बांटी जाती है।

आपको बता दें कि अब सोशल मीडिया का चलन है। क्योंकि आज के दौर में काम की भाग दौंड के कारण लोगों के पास समय भी कम है। इस लिए मिल कर बधाई देने की जगह लोग सोशल मीडिया पर ही स्वतंत्रता दिवस की बधाई दे देते हैं।

आज हम आपके लिए इस आर्टिकल में हम आपके लिए कुछ खास ग्रीटिंग कार्ड्स की तस्वीरे लेकर आए हैं। इन तस्वीरों में आप अपने दोस्तों को स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में अपने दोस्तों तथा रिश्तेदारों को प्यारा सा मैसेज भेज सकते हैं। इन ग्रेटिंग्स में आप आप अपनी फोटो भी ऐड कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here