72वें स्‍वतंत्रता दिवस पर हिंदी में भेजें ये वॉट्स एप, SMS और ग्रेटिंग

0
184

जयपुर। आप को बता दें कि आज 15 अगस्त के दिन भारत अपनी आजादी का 72 वां जश्न मनाने जा रहा है। 15 अगस्त का दिन देश तथा सभी  देशवासियों के बहुत बड़ा दिन है।  क्योंकि आज ही के दिन भारत को 200 साल तक अंग्रेजों के अत्याचारों को सहने के बाद आजादी मिली थी। इस लिए आज के दिन को समस्त भारत में बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाता है।

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 15 अगस्त के दिन अर्थखात भारत के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश का प्रधानमंत्री लाल किले पर जाकर झंड़ा रोहण करता है। तथा वहीं देश के हर विद्यालयों तथा सरकारी दफ्तरों पर झंड़ा रोहण किया जाता है। तथा मिठाइयां बांटी जाती है।

इस दिन समस्त देशवासियों की देशभक्ती खुलकर देखने को मिलती है। इस दिन लोग एक दूसरे को बधाईयां देते हैं।  आपको बता दें कि अब सोशल मीडिया का  चलन है।

तथा आज के दौर में काम की भाग दौंड के कारण लोगों के पास समय भी कम है। इस लिए लोग सोशल मीडिया पर ही स्वतंत्रता दिवस की बधाई दे देते हैं।

आज हम आपके लिए स्वतंत्रता दिवस पर आपके नाम के आधार पर अपनी सोशल मीडिया अकाउंट पर डीपी लगा सकते हैं तथा साथ ही आप अपने दोस्तों को  वॉट्स एप पर एस एम एस और ग्रटिंग भेज सकते हैं। तथा  सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों को ग्रेटिंग भेजकर स्वतंत्रता दिवस की बधाई दे सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here