2019 से कैलिफोर्निया में मर्सिडीज लॉन्च करेगी सेल्फ-ड्राइविंग टैक्सी, पढ़िए पुरी खबर

0
53

जयपुर। डेमलर की स्वामित्व वाली कंपनी मर्सिडीज अपनी फ्लीट में एस-क्लास लग्जरी सेडान और बी-क्लास हैचबैक को शामिल करने जा रही है। हम आपको बता दें कि ये दोनों ही कारें ऑटोनोमस ड्राइविंग के उस फीचर से लैस होंगी, जो कुछ साल पहले F 015 “लग्जरी इन मोशन” के तौर पर शोकेश की गई थीं।

जानकारी के अनुसार फिलहाल डेलमर अपनी इस टेक्नोलॉजी के लिए Nvida के साख काम कर रही है। हम आपको बता दें कि Nvida का पेगासस आर्टिफिशियल सुपरकंप्यूटर पर चलता है। इस टेक्नोलॉजी के जरीए कंपनी की गाड़ियां न्यूनतम पावर पर भी हाई परफॉर्मेस देने में सक्षम होगी।

आपको बता दें कि Nvida पहले से ही करीब 370 ऑटोमोटिव पार्टनर्स के साथ काम कर रही है। नेविडिया की इस टेक्नोलॉजी को मर्सिडीज में आते ही करीब 50 यूरोपियन शहरों में उबर एप, माई टैक्सी के जरिए इसे इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसमे खास बात यह होगा कि जो लोग इन एप से राइड बुक करेंगे उन्हें कंपनी फ्री में ट्रेवल कराएगी।

खबरों के अनुसार, डेलमर की योजना है कि वह सेल्फ-ड्राइविंग मर्सिडीज वाहनों को साल 2019 में कैलिफोर्निया शहर में उतारे। माना जा रहा है कि कंपनी इसमे सबसे पहले अपनी शानदार कार एस-क्लास सेडान मौजूद कर सकती है।

हम आपको बता दें कि डेलमर Nvida के साथ मिलकर फुल स्पीड में चलने के दौरान गाड़ी गर्म ना हो इसके लिए इलेक्ट्रिक कार की बैटरी कूलैंट सिस्टम के लिए कंपनी इंटिग्रेट वाटर कूलिंग को लाने की योजना बना रही है। अगर यह सफल होता है तो मर्सिडीज की कारों में एक और बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here