सहवाग की नजर में यह खिलाड़ी है दूसरा सचिन तेंदुलर नाम जाकर आप भी अंदर तक हिल जाएंगे

टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रहे चुके वीरेंद्र सहवाग ने अब दूसरा सचिन तेंदुलकर ढ़ूढ़ निकाला है। बता दें की हाल ही में सहवाग ने इंटरव्यू में कहा कि पाकिस्तान सीरीज से पहले हमारी टीम में हर व्यक्ति सचिन और शाहिद अफरीदी के बारे में बात करता था।

0
103

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रहे चुके वीरेंद्र सहवाग ने अब दूसरा सचिन तेंदुलकर ढ़ूढ़ निकाला है। बता दें की हाल ही में सहवाग ने इंटरव्यू में कहा कि पाकिस्तान सीरीज से पहले हमारी टीम में हर व्यक्ति सचिन और शाहिद अफरीदी के बारे में बात करता था।

एक खिलाड़ी के रूप में वह ऐसे ही हैं जैसे हमारे लिए सचिन तेंदुलर, यानि शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के लिए तेंदुलकर जैसे हैं । यही नहीं सहवाग ने कहा भारतीय और पाकिस्तानी दोनों देशों के बीच क्रिकेट चाहता है। हम क्रिकेटर रूप में मैच देखना चाहते हैं ।

उम्मीद कीजानी है दोनों देशों की सरकारें इसके लिए प्रयास करेंगी । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सीरीज से मेरी बड़ी यादें जुड़ी हैं। मुल्तान में लगाई ट्रिपल सेंचुरी और लाहौर में दोहरा शतक और कोच्चि वन-डे में शतक बता दें कि वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर ने 93 वन-डे में भारत के लिए ओपनिंग की और 42.13 की औसत से 3919 रन बनाए हैं ।

सबसे बड़ी बात ये हैकि   दोनों के बीच 12 बार 100 या उससे अधिक और 18 बार पचास या उससे अधिक रनों की साझेदारी हुई। भारत के लिए सहवाग और सचिन की जोड़ी सबसे सफल रही है। गौरतलब है कि हाल ही में एशिया कप के दौरान भारत  और पाकिस्तान की टीमें भिड़ीं थी जहां भारत ने  लगातार दो बार पाकिस्तान को हराया ।

वैसे भी  भारत  और पाकिस्तान की टीमें बड़े टूर्नामेंट में ही भिड़ती हुई नजर आती हैं । क्योंकि इन दिनों   टीमों के बीच  कोई आपसी घरेलू सीरीज नहीं खेली जाती है।

 

क्या  आपका लगता है कि शाहिद अफरीदी को पाकिस्तान का   सचिन तेंदुलकर माना जा सकता है, कमेंट करके जरूर बताएँ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here