सपने में स्वयं को रोता हुआ देखते है तो, जानें क्या संकेत मिल रहा है भविष्य के लिए

0
63

जयपुर। सपने हमारे भविष्य के गहरे राज अपने अंदर लेकर आते हैं। सपने में दिखने वाली वस्तुओं का कुछ ना कुछ संबंध हमारे भविष्य से होता है। हमको सपने में कई बार ऐसी वस्तु दिखाई देती है जिसके कारण हम किसी न किसी कारण से परेशान हो जाते हैं।

ऐसे सपने हमें कई बार अंदर तक डरा देते हैं, लेकिन स्वप्नशास्त्र के अनुसार हम सपने में कुछ बुरा देखते हैं तो इसका अर्थ यह नहीं होता है कि भविष्य में भी कुछ बुरा घटेगा। कई बार बुरे सपने अच्छे भविष्य का संकेत भी दे जाते हैं।

हम में से कई लोगो ने कई बार सपने में अपने को रोता हुआ देखा होता या फिर किसी अन्य को सपने में रोता हुआ देखा होगा। आज हम इस लेख में इस सपने के बारे में बता रहें हैं। आज हम बता रहें हैं कि सपने में रोने का क्या मतलब होता है।


सपने में अपने को रोता हुआ देखते हैं तो स्वप्नशास्त्र के अनुसार इस सपने को शुभ सपना माना जाता है। इस सपने के अनुसार आपकी उम्र बढने वाली है, साथ ही किसी रोग से भी जल्द ही छुटकारा मिलने वाला है। इतना ही नहीं अगर आप सपने में स्वंय को रोता हुआ देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि जल्द ही नौकरी में प्रमोशन मिलने वाला है। व्यापार में लाभ मिलता है।

dream-in-your-life
स्वप्न

सपने में अगर किसी रोते हुए बच्चे को देखते हैं तो इस सपने को बेहद ही अशुभ सपना माना जाता है। इस सपने का संकेत हैं कि जल्द ही किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।  इसके साथ ही आर्थिक हानि का भी सामना जीवन में करना पड़ सकता है। इस सपने का एक और अर्थ बनता है कि घर में किसी के साथ झगड़ा हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here