देखें दुनिया के इन अजीब तरह झरनों को, हो जाएगें हैरान

0
349

जयपुर। अगर कोई घूमने के लिए नई-नई जगह का प्लान करता है। ऐसे में हर कोई चाहता है कि वह घूमने के लिए ऐसी जगह पर जाए जहां पर जाने पर आपको शहर की भीड़ से दूर किसी सुकून वाली जगह पर अपने दोस्तों और फैमलि के साथ घूम सके। ऐेसे में आप अगर आप ऐसी ही जगह पर घूमने के लिए जा सकते हो। जहां जाकर आपको एक अलग ही तरह का नजारा देखने को मिलेगा। जिसे आपने दुनिया में पहले कभी नही देखा होगा और न ही इन जगह के बारे में आपने कभी सुना होगा। ऐसे में आप इन जगहों पर घूमने के िएल जा सकते हो। जहां जाकर आपको एक अलग ही तरह का एहसास होगा। आज हम आपको ऐसे ही अजीब तरह के झरनों के बारे में बताने जा रहे है। जहां जाने के बाद आपका मन इन जगहों से आने का बिल्कुल भी नही करेगा। आइए जाने इन जगहांं के बारे में…

हॉस्टल वाटरफॉल, कैलिफोर्निया – कैलिफोर्निया में स्थित हॉस्टल वाटरफॉल अपने खूबसूरत नजारों के लिए जाना जाता है। यहां जाने के बाद आपका मन यहां से आने का बिल्कुल भी नही करेगा। हॉस्टल वाटरफॉल की ऊंचाई तकरीबन 1560 फीट की है। जहां से आपको एक अलग ही तरह का नजारा देखने को मिलेगा।

कैमरॉन फॉल्स, कनाडा- कनाडा में स्थित कैमरॉन फॉल्स को देखने के बाद आपको लगेगा ही नही कि आप धरती का हिस्सा हो। यहां जाने पर आपको लगेगा कि यह धरती का हिस्सा है। इस जगह पर जाने के बाद आपका मन यहां से आने का बिल्कुल भी नही करेगा। यहां झरने से सफेद की जगह गुलाबी रंग का पानी निकलता है।

रूबी वाटरफॉल्स, टेनेसी – टेनेसी में स्थित रूबी वाटरफॉल्स को देखने के लिए पर्यटक दूर-दूर से आते हे। यहां जाने के बाद किसी का भी इस जगह से आने का मन नही करता है। इस वाटरफॉल की लंबाई 145 मीटर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here