सेबी ने प्रणव रॉय और राधिका रॉय को सिक्युरिटीज मार्केट से दो साल के लिए प्रतिबंधित किया

0
120

जयपुर। निवेश करने वालों और निवेश करने पर नजर रखने वाली संस्था सेबी ने एनडीटीवी के प्रमोटर प्रणव और राधिका रोको सिक्योरिटी मार्केट से 2 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है प्रणाम और राधिका राय के साथ उनकी होल्डिंग फॉर्म को भी पूंजी बाजार की गतिविधियों से प्रतिबंधित कर दिया गया है. इसके अलावा सेबी ने यह भी कहा है कि इस 2 साल के दौरान किरणों द्वारा अधिकारी किसी कंपनी के प्रबंध किए पद पर नहीं रह सकते और इस स्थिति में उन्हें एनडीटीवी के अपने पदों को छोड़ना पड़ सकता है वही आपको बता दें कि सभी ने अपने 51 पेज के आदेश में कहा कि प्रणव रॉय और राधिका रॉय ने विश्व प्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड और आईसीआईसीआई बैंक में हुए लोन एग्रीमेंट के बारे में शेयरधारकों को जानकारी नहीं दी थी और इसी के चलते उन्हें एनडीटीवी के छोटे निवेशकों के हित को प्रभावित किया है.

आपको बता दें कि सभी ने से एक धोखाधड़ी के रूप में माना है जिसके चलते प्रणव राधिका और उनकी होल्डिंग फॉर्म पर आर आर पी आर के पूंजी बाजार की किसी भी तरह की गतिविधि पर रोक लगा दी गई है और इसी दौरान यह सभी सिक्योरिटीज की खरीद बिक्री ऑन से संबंधित कोई भी अन्य गतिविधि नहीं कर सकेंगे.

इसके अलावा आपको बता दें कि एनडीटीवी 1 शेयर होल्डिंग काउंटर सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड ने इस बारे में 2017 में सैनिक से शिकायत करी थी कि कंपनी की कहीं लोन एग्रीमेंट शेयरधारकों से चुकाए गए हैं और इसी की शिकायत के आधार पर सभी ने अभी यह कार्रवाई करी है वही एनडीटीवी के साथ वित्तीय विवाद कई सालों से चल रहा है जिसमें आरोप है कि एनडीटीवी के प्रमोटर अपनी कंपनी के शेयर खरीदे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here