एसडीएमसी ला रही दलित विरोधी प्रस्ताव : AAP

0

भाजपा शासित एसडीएमसी की स्टैंडिंग कमेटी बुधवार को दिल्ली में साफ-सफाई कार्य का निजीकरण करने को लेकर एक प्रस्ताव लाने जा रही है। इस पर आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला किया। आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि ‘बीजेपी शासित एसडीएमसी स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में दलित विरोधी प्रस्ताव ला रही है। वह प्रस्ताव सफाई कर्मचारियों के जीवन को बर्बाद कर देगा।’ दरअसल भाजपा दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में बुधवार को एमसीडी कर्मचारियों के निजीकरण को लेकर एक प्रस्ताव लाने वाली है। इस प्रस्ताव के विरोध में आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक ने कहा, “भाजपा की मानसिकता दलित वर्ग, पिछड़े वर्ग और गरीब लोगों का शोषण करने की रही है। हाथरस की घटना हो या बलिया में पाल समाज पर अत्याचार, लोगों ने भाजपा की असलियत देखी है। हमने भाजपा के नेताओं के बयान भी देखे हैं, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने बयान दिया था कि भाजपा का लक्ष्य देश में आरक्षण को खत्म करना है।”

आप ने कहा, “भाजपा शासित साउथ एमसीडी कल यानी बुधवार को एक बेहद ही खतरनाक प्रस्ताव स्टैंडिंग कमेटी में लाने जा रही है। भाजपा शासित एमसीडी सफाई कर्मचारियों के निजीकरण का प्रस्ताव कल सदन में पेश करने वाली है। अगर यह प्रस्ताव पास हो गया तो दिल्ली के सभी कर्मचारी पूंजीपतियों और प्राइवेट कंपनियों के गुलाम हो जाएंगे।”

आप ने कहा, “इस प्रस्ताव में बेहद ही खतरनाक बातें लिखी गई हैं जो कर्मचारियों के खिलाफ हैं। हम इस काले कानून का कड़ा विरोध करते हैं। एमसीडी के सफाईकर्मी और आम आदमी पार्टी के सभी पार्षद कल 12 बजे सिविक सेंटर के बाहर धरना देंगे। हम दिल्ली के लोगों से भी अपील करते हैं कि वो इस काले कानून के विरोध में खड़ें हों और सफाईकर्मियों का समर्थन करें।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleमारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा में कुल 45,000 रुपये तक के ऑफर हैं, यहां हैं सभी विवरण
Next articleNawazuddin Siddiqui: दूसरी बार इस अभिनेत्री के साथ रोमांस करते नजर आएंगे नवाजुद्दीन सिद्दीकी
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here