Covid 19 in India: SC ने राजकोट के अस्पताल में आग पर लिया संज्ञान, कोरोना पर जताई चिंता….

0

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को गुजरात के राजकोट के कोविड अस्पताल में आग लगने से 5 लोगों की मौत पर संज्ञान लिया है। शीर्ष कोर्ट ने कोरोना के हालात को लेकर नाराजगी जताई है। अदालत ने कहा है कि जुलूस निकाले जा रहे हैं और 80 प्रतिशत लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। बाकी लोगों के मुंह से नीचे मास्क है। लेकिन कोरोना के प्रोटोकोल की पालना नहीं हो पा रही है।

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की ओर से सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि केंद्रीय गृह सचिव शनिवार को पूरे भारत के सरकारी अस्पातलों में अग्नि सुरक्षा उपायों को लेकर बैठक करेंगे। इसके साथ ही दिशा निर्देश भी जारी किए जाएंगे। केंद्र ने कहा कि देश में कोरोना की लहर पहले की तुलना में तेज है। वर्तमान में 77 फीसदी पॉजिटिव केस 10 राज्यों से आ रहे हैं।

बता दें कि गुजरात के राजकोट में गुरुवार रात को एक कोविड अस्पताल में आग से 5 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 28 लोग झुलस गए। इस घटना में दर्द की चीखें आग के आगोश में दफन हो गई। जानकारी के अनुसार, आनंद बंगला चौक के पास एक तीन मंजिला उदय शिवानंद कोविड अस्पताल की पहली मंजिल में आग लग गई। बताया जा रहा है कि अस्पताल में कुल 33 मरीज भर्ती थे। झुलसे  लोगों का दूसरे अस्पतलों में भर्ती कराया गया है जहां पर उनका इलाज चल रहा है।

Read More…
Lockdown in India? क्या देश में एक बार फिर से लगेगा लॉकडाउन….
Farmer Protest in Delhi: किसानों का हल्ला बोल, दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लंबा जाम…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here