SBI ने होमलोन ब्याज दरों में की कटौती, मकान खरीदने वालों होगा बड़ा फायदा

0

मकान खरीदने की योजना बनाने वालों के लिए खुशखबरी है। भारतीय स्टेट बैंक ने होम लोन की ब्याज दरों में कटौती कर घर का सपना देखने वालों को एक सुनहरा मौका दिया है। भारतीय स्टेट बैंक ने सिबिल के आधार पर होम लोन में 70 बेसिस पॉइंट यानी करीब 0.7 फीसदी तक रियायतद देने का ऐलान किया है। इससे एसबीआई का होम लोन न्यूनतम 6.70 ब्याज दर का हो गया है।

एसबीआई की ओर से कहा गया कि यह रियायती दर उन्हीं लोगों को मिलेगी। जिनका सिबिल में स्कोर अच्छा होगा। बैंक ने अपने ब्याज दल रियायत  को CIBIL स्कोर से जोड़ा है। एक बयान जारी कर बैंक ने कहा कि एसबीआई का यह मानना है कि अच्छे पेमेंट हिस्ट्री वाले ग्राहकों को बेहतर दरें मुहैया करनी चाहिए। होम फाइनेंस में एसबीआई बाजार का अगुआ बना हुआ है।

होम फाइनेंस में एसबीआई बाजार का अगुवा बना हुआ है। मौजूदा पेशकश के साथ ग्राहकों के लिए लोन लेना काफी किफायती हो जाएगा क्योंकि ईएमआई घट जाएगी। सीआईबीआईएल स्कोर के हिसाब से एसबीआई के ग्राहकों को 75 लाख रुपये तक के होम लोन पर सबसे कम 6.7 प्रतिशत की ब्याज देनी होगी। इसके चलते 75 लाख रुपये से अधिक के मकानों के लिए सबसे सस्ती दर 6.75 फीसदी होगी। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कहा कि यह रियायती दर सिर्फ 31 मार्च 2021 तक के लिए रहेगी। इसके अलावा बैंक ने 31 मार्च तक 100 फीसदी प्रोसेसिंग फीस माफ करने का भी ऐलान किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here