SBI द्वारा Auto Loan की दरों में कटौती , अन्य क्षेत्रों को भी मिलेगा फायदा ?

0

भारत में कोरोना वायरस, लॉकडाउन जैसी परेशानियों के बाद अब जाके त्यौहारी सीजन से पहले, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने विभिन्न उपभोक्ता ऋणों की दरों में कटौती और शुल्क में छूट की घोषणा की है। जिसमें की मुख्य रूप से कार और व्यक्तिगत ऋण पर ब्याज दरें क्रमशः रूप से 7.5% और 9.6% के स्तर पर आई । इसी के साथ में एसबीआई द्वारा अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म YONO SBI को बढ़ाने के लिए बैंक अपनी मोबाइल ऐप के उपयोग पर भी काम कर रहा है।

sbi fd rate cut: SBI cuts MCLR, FD rates but hikes floating home loan rates  - The Economic Timesबैंक द्वारा दिए गए विशेष सौदों में कार, सोना , व्यक्तिगत और होम लोन पर शुल्क में छूट को शामिल किया गया है। एसबीआई ने पहले 7.75% की दर पर पहले ऑटो ऋण को पेश किया था और व्यक्तिगत ऋण भी पहले 10 से ऊपर ही था । एसबीआई के एमडी (रिटेल और डिजिटल बैंकिंग) ने अपने एक बयान में कहा है की , ” धीरे-धीरे अर्थव्यवस्था में सुधार के साथ हम उपभोक्ता के खर्चों में वृद्धि की उम्मीद कर रहें हैं।

SBI Auto loan: SBI cuts auto loan rate to 7.5%, waives fees on retail;  discount on application via app | India Business News - Times of Indiaएसबीआई का कहना है की यदि आवेदक योनो ऐप के माध्यम से आवेदन करते हैं, तो होम लोन पर काफी ब्याज रियायत का लाभ उठा सकते हैं। इसमें उधारकर्ता की पात्रता के आधार पर तत्काल रूप से अतिरिक्त लाभ को प्रदान किया गया है। बैंक गोल्ड लोन पर , ऑटो ऋण पर दर में कटौती के अलावा, चुनिंदा मॉडलों पर 100% वित्त को प्रदान कर रहे हैं। बैंक का कोई भी ग्राहक एसएमएस या मेल भेजकर अपनी पात्रता की जाँच को पूरा कर सकता है।

SBI, Canara Bank, 2 other public sector banks in India cut deposit, loan  interest rates | Zee Businessएसबीआई का देश भर में होम लोन 34% और ऑटो लोन के सेगमेंट में लगभग 33% की बाजार हिस्सेदारी को देखा जा रहा है। एसबीआई बैंक के पास भारत में 22,100 से अधिक शाखाओं का सबसे बड़ा नेटवर्क मौजूद है, जिसमें की 58,500 से अधिक के एटीएम नेटवर्क और 62,200 से अधिक के कुल व्यापार आउटलेट मौजूद हैं।धीरे – धीरे एसबीआई के द्वारा भी अब ऑनलाइन क्षेत्र में अब अपनी बढ़त को हासिल किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here