नया साल: साल 2020 में सबसे ज्यादा किस्मत वाली रहेंगी ये राशियां, होगा बड़ा फायदा

0

नया साल आने में अब कुछ ही समय बचा हैं। नए साल का अर्थ हैं पृथ्वी यानी की हमारे ग्रह का सूर्य की एक पूरी परिक्रमा 365 दिनों में पूरी कर लेना। देखा जाए तो यह एक खगोलीय घटना हैं। मगर ज्योतिष शास्त्र के नजरिए से पृथ्वी एक पूरी परिक्रमा भी कई तरह से ग्रहों के परिवर्तन का संकेत होता हैं। वही आज हम आपको बताने जा रहे हैं साल 2020 में कौन कौन सी राशियां किस्मत वाली रहेंगी और जिन्हें नए साल में बड़े फायदें हो सकते हैं तो आइए जानते हैं।

वृश्चिक— आने वाला साल सभी राशियों में से वृश्चिक राशि के लिए लाभकारी साबित हो सकता हैं शनि के मकर राशि में जाने से वृश्चिक राशि वालों पर अब शनि की टेढ़ी नजर नहीं रहेगी। वर्ष 2020 में उन्हें कई सुखद समाचार भी मिल सकते हैं। जो लोग साढ़ेसाती से परेशान थे। विशेष रूप से सेहत, धन को लेकर जो लोग परेशान थे। शनिदेव की साढ़ेसाती से हटने के बाद उन्हें बहुत राहत प्राप्त होगी। वृषभ— शनि के मकर राशि में जाने से इस राशि से शनि की ढैय्या का प्रभाव समाप्त हो जाएगा। वृषभ राशि के लोग मानसिक रूप से परेशान थे। बीते ढाई सालों में उन्हें सेहत और पैसे के मामले में घाटा हुआ। साल 2020 इनके लिए राहत का साल हैं।

कन्या— इस राशि पर से शनि की ढैय्या समाप्त हो जाएगी। इस कारण से कई तरह की परेशानियों से इन्हें निजात मिल सकती हैं। विशेष धन लाभ इनको इस साल प्राप्त होगा।

धनु— शनि एक राशि से दूसरी राशि में जाने के लिए करीब ढाई साल का वक्त लेता हैं साल 2020 में शनि धुन राशि को छोड़कर मकर में प्रवेश करेंगा। यह धनु राशि के लिए शुभ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here