संजू के मेकिंग वीडियो से जाने रणबीर कपूर का संजय दत्त बनने का सफर

0
82

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक फिल्म संजू बॉक्स आॅफिस पर लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। फिल्म में संजय दत के किरदार में अभिनेता रणबीर कपूर नजर आ रहे है। फिल्म में संजय दत्त के लुक को पाने के लिए रणबीर कपूर ने काफी मेेहनत की है। उन्होंने अपने लुक से लेकर चलने के स्टाइल और बोलने का तारीका सब कुछ संजय दत्त की तरह करने की कोशिश है। इसमें वो कुछ हद तक कामयाब भी हुए है। खैर अब इस फिल्म का मेकिंग वीडियो सामने आया है। हाल ही में मेकर्स ने इसका मेकिंग वीडियो रिलीज किया हे। इस ​वीडियो में राजकुमार हिरानी, रणबीर कपूर और फिल्म के प्रोड्यूसर विधू विनोद चोपड़ा शुरू की जर्नी बता रहे हैं।

इस वीडियो में हिरानी बताते है कि, जब हमने यह तय कर लिया था कि हम संजय दत्त की बायोपिक बनाएंगे, तब सबसे बड़ा चैलेंज ही यही था कि आखिर कौन संजय दत्त का किरदार अदा करेगा। फिल्म के प्रोड्यूसर विधू विनोद चोपड़ा का भी यही सवाल था। उनके पास जब प्रोजेक्ट पहुंचा तो उन्होंने भी यही सवाल किया कि रोल करेगा कौन? उन्हें बताया गया कि रणबीर कपूर संजय दत्त का किरदार अदा करेंगे तो कुछ देर के लिए वह भी चौंक गए थे। चॉकलेट ब्वॉय इमेज में बंधे रणबीर कपूर कहीं से भी संजय दत्त की तरह न तो नजर आते थे और ना ही उनकी बॉडी संजय दत्त की तरह थी।

पूरी फिल्म बनने की कहानी ही अब इस पर टिकी थी कि रणबीर कपूर के लुक्स और बॉडी लैंग्वेज किसी तरह से संजय दत्त से मैच हो जाएं। कई लुक टेस्ट हुए, लेकिन बात नहीं बन रही तब जाकर मेकअप टीम संजय दत्त की तरह रणबीर कपूर को लुक देने में सफल हो गई।आपको बता दें कि इससे पहले रणबीर कपूर ने इस​ फिल्म में अपने लुक टेस्टर को लेकर भी कुछ ऐसा ही कहा था। उन्होंने बताया था कि संजय दत्त की तरह दिखने के लिए उन्होंने कई बार लुक टेस्ट दिया है और कई बार उन्हें रिजेक्ट भी कर दिया। लेकिन रणबीर कपूर ने हार नहीं मानी। इस फिल्म में रणबीर कपूर ने संजय दत्त के 18 साल से लेकर 56 साल तक के लुक्स को मैच किया और परदे पर बखूबी निभाया। जिसकी बानगी हमे बॉक्स आॅफिस पर देखने को मिल रही है। फिल्म में रणबीर कपूर के अलावा परेश रावल, मनीषा कोइराला, अनुष्का शर्मा, दीया मिर्जा, सोनम कपूर, विक्की कौशल और बोमन ईरानी मुख्य किरदार में नजर आ रहे हैं। फिल्म 29 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here