दिलनवाज से लेकर मान्यता दत्त तक, संजय दत्त की पत्नी ने खुद किया ये हैरान कर देने वाला खुलासा

0
52

बॉलीवुड के मुन्नाभाई अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक संजू ने बॉक्स आॅफिस पर काफी धमाल मचाया। इतना ही नहीं इस फिल्म के जरिए अभिनेता रणबीर कपूर के करियर का टर्निंग प्वाइंट साबित हुई। इसके अलावा फिल्म ने संजय दत्त की जिंदगी को लेकर कई खुलासे किए हैं वो भी संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त को लेकर भी किया गया है। संजय दत्त की जिंदगी सवांरने में उनकी तीसरी पत्नी यानी मान्यता दत्त का बड़ा था।

आपको बता दें कि मान्यता दत्त एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं उनका असली नाम दिलनवाज शेख है। संजय दत्त से साल 2008 में शादी करने के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर मान्यता दत्त कर लिया था। इस बात का खुलासा मान्यता ने साल 2009 में एक इंटरव्यू के दौरान मान्यता ने किया था। जब मान्यता से पूछा गया कि, क्या संजय दत्त ने उन्हें उनका पैतृक नाम अपनाने की इजाजत नहीं दी? तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि, ये मेरी निजी राय थी। संजू को नाराजगी और अपमान का सामना करना पड़ता यदि मैं अपने पिता का दिया नाम इस्तेमाल करती। यदि दूसरी पत्न‍ियां अपना पैतृक नाम इस्तेमाल करती हैं तो ये उनकी चॉइस है, अब ये फैशन है।

संजू और मान्यता ने साल 2008 में 7 फरवरी को एक दूसरे से गोवा में शादी की थी। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि मान्यता संजय दत्त से उम्र में 20 साल छोटी हैं। मान्यता की ये दूसरी शादी है। संजय दत्त से पहले मान्यता की शादी मिराज-उल रहमान से शादी की थी। दोनों का साल 2003 में तलाक हो गया था।

जिसकी कुछ झलम फिल्म संजू में देखने को मिली। संजू में मान्यता दत्त का किरदार दीया मिर्जा ने निभाया है। जो उनपर बिल्कुल सटीक था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here