क्या आप जानते है कि महज 36 दिनों में बनी थी संजय दत्त और माधुरी की फिल्म

0
143

बॉलीवुड के अभिनेता संजय दत्त इन दिनों अपनी आने वाली कई फिल्मों में व्यस्त हैं। जिसमे सड़क 2, पानीपत और शमशेरा जैसी शामिल हैं। तो ये पूरी तरह से तय है कि संजय दत्त आने वाले दिनों में बॉक्स आफिस पर धमाका करने वाले हैं। इन दिनों वो अपनी फिल्म सड़क 2 के पहले शेड्यूल की शूटिंग पूरी की है। इसके अलावा आज हम आपको संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की एक फिल्म के बारें में बताने जा रहे हैं।90 के दशक में दोनों ने एक साथ कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। 26 साल पहले रिलीज हुई संजय और माधुरी की फिल्म साजन काफी सुपरहिट फिल्म थी। 30 अगस्त 1991 को रिलीज हुई साजन फिल्म महज 36 दिनों में बनकर तैयार हुई थी। उस वक्त की ये सबसे बड़ी फिल्म थी। इस फिल्म में संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की जोड़ी को दर्शकों से बेशुमार प्यार मिला था। आज भी इस फिल्म को दर्शक बड़े ही उत्साह के साथ देखना पसंद करते हैं। इस फिल्म के गानों की बात की जाए तो इसे आज भी लोग बड़े चाव से सुनते हैं। फिल्म के मशहूर गाने देखा है पहली बार…, जिये तो जियें कैसे…, तू शायर है.., मेरा दिल भी कितना पागल है.. जैसे गाने आज भी काफी पसंद किए जाते हैं।

इस फिल्म में अमन के किरदार के लिए सबसे पहले आमिर खान ही पसंद थे लेकिन उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था। जिसके बाद ये रोल संजय दत्त को मिला।

वहीं साजन में माधुरी के रोल के लिए आयशा जुल्का को आॅफर किया गया था लेकिन शूटिंग के पहले ही दिन से उन्हें तेज बुखार आ गया और यह रोल माधुरी को मिल गया।

साजन सलमान खान और माधुरी की पहली फिल्म थी इसके बाद दोनों ने एक साथ कई फिल्में की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here