संघ ने बॉलीवुड पर लगाए गंभीर आरोप बताया अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन

0
41

जयपुर। बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त् के जीवन पर बनी संजय दत्त् की बायोपिक फिल्म संजू बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है। तथा इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बन गई है। इस फिल्म ने मात्र 14 दिनों में ही 295 करोड़ कमाई करने का आंकड़ा पार कर लिया है।

लेकिन अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने फिल्म संजू के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी से अपने मुखपत्र पांचजन्य के द्वारा सवाल पूछे हैं। आरएसएस ने अपने मुखपत्र में ‘किरदार और दागदार !’ नाम का एक लेख लिखकर राजकुमार हिरानी और उनके डायरेक्शन की आलोचना की है।


मुखपत्र में लिखे नोट के अनुसार फिल्म उद्योग जिन माफिया और अंडरवर्ल्ड के लोगों का गुणगान कर लोगों को दिखा रहा है। वे लोग देश के अपराधी रहे हैं। इस पत्र में संजू के साथ शाहरुख खान की फिल्म रईस का उदाहरण देते हुए लिखा गया है ऐसी फिल्मों को आदर्श बताने वालों लोगों की किया मंशा है। इस पत्र में संघ ने राजकुमार हिरानी से भी पूछा है कि ‘संजू’ बनाने के पीछे उनका उद्देश्य क्या था।

इस पत्र में संजय दत्त् पर और फिल्म संजू को लेकर कहा गया है कि अदालत संजय दतित से 1993 में हुए मुंबई धमाकों को लेकर कई बार सवाल कर चुकी है। तथा सभी संजय दत्त की जिंदगी के बारे में अच्छे जानते है तो ‘संजू’ फिल्म बनाकर संजय दत्त की खराब छवि को साफ दिखाने की कोशिश क्यों की गई है।

साथ ही इस पत्र में यह भी लिखा गया है कि संजय दत्त ने रंगीन मिजाज होने के कारण ही तीन शादियां की थीं। तथा संजय दत्त अपनी पहली पत्नी को कैंसर की हालत में बेसहारा छोड़ कर चले गए थे। तथा सह भी लिखा गया है कि संजय दत्त में ऐसी कोई भी एसी अच्छी बात नहीं है जिसके कारण उन की बायोपिक को परदे पर दिखाया जाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here