2018 का सबसे बढ़िया फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन हुआ काफी सस्ता, अब बिक रहा इतनी आकर्षक कीमत पर!

0
95

जयपुर। आज इस आर्टिकल में हम आपके लिए एक ऐसा स्मार्टफ़ोन लेकर आये है जो की हर फील्ड में बेस्ट है एवं इस फ़ोन को 2018 का स्मार्टफ़ोन ऑफ़ इयर का ख़िताब भी मिल चूका है| दरअसल हम बात कर रहे है दुनिया की सबसे बढ़ी स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी सैमसंग के गैलेक्सी नोट 9 के बारे में जो की 2018 का स्मार्टफ़ोन ऑफ़ इयर भी रह चूका है और इसकी वजह है इस फ़ोन में मिलने वाले कई सारे बढ़िया फीचर्स|

बिल्ट और डिजाईन के बारे में बात की जाये तो सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 स्मार्टफ़ोन काफी बढ़िया दीखता है क्युकि यह स्मार्टफ़ोन मेटल और ग्लास बॉडी के साथ आता है और साथ ही फ़ोन का बैक ग्लास कर्वेड होने के वजह से यह स्मार्टफ़ोन काफी आकर्षक और प्रीमियम लगता है| अब बात की जाये इस फ़ोन में दी गयी स्क्रीन की तो इस फ़ोन में 6.4 इंच की क्वैड एचडी प्लस सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले दी गयी है, जिसका स्क्रीन रेज़ॉलूशन 1440 x 2960 पिक्सल का है और साथ ही इसका आस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 है।

सैमसंग का यह एक फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन है जिस वजह से इस फ़ोन की बढ़िया परफॉरमेंस के लिए इस फोन में स्नाप्द्रगों 845 फ्लैगशिप प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही शानदार मल्टीटास्किंग के लिए इस फोन में 6 जीबी एवं 8 जीबी की रैम दी गई है तथा स्टोरेज के लिए 128 जीबी और 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इस फ़ोन की इंटरनल स्टोरेज को मेमोरी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक बढाया जा सकता है।

सैमसंग के इस फ़ोन में दिए गए कैमरा की बात की जाये तो इस फ़ोन के बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है और उसमे से एक कैमरा वेरिएबल अपर्चर के साथ आता है जो इस फ़ोन के कैमरा को कम लाइट में बढ़िया फोटोज लेने में मदद करता है| बैक कैमरा की बात करे तो इसमें प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल तथा सेकेंडरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है। इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा दिया गया है।

पावर बैकअप के लिए इस फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गयी है जो फास्टचार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग जैसी तकनीक से लैस है। सिक्योरिटी के लिए इस स्मार्टफोन फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर और आइरिस स्कैनर मौजूद है। इस फ़ोन की कीमत की बात की जाये तो सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 के 6 जीबी रैम और 128 जीबी वाले शुरुआती वेरिएंट की कीमत फ्लिपकार्ट पर 60,200 रुपये है और 8 जीबी रैम तथा 512 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 84,900 रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here