रियलमी U1 एवं रेड्मी नोट 7 की बैंड बजा दी है सैमसंग के इस जानदार बैटरी वाले बजट स्मार्टफ़ोन ने!

0
61

जयपुर। आज इस आर्टिकल में हम जिस फ़ोन के बारे में बात करने वाले है वह स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी सैमसंग का स्मार्टफ़ोन है, दरअसल हम जिस फ़ोन के बारे में बात कर रहे है वह है सैमसंग गैलेक्सी M20 जिसे कंपनी ने इस साल की शुरुवात में लॉन्च किया था और उसके बाद से ही यह स्मार्टफ़ोन काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है एवं यह स्मार्टफ़ोन शानदार फीचर्स के साथ आता है|

सबसे पहले बात करते है सैमसंग गैलेक्सी M20 स्मार्टफ़ोन के बिल्ट के बारे में तो यह स्मार्टफ़ोन प्लास्टिक बॉडी के साथ आता है जो हाथ में पकड़ने पर काफी सॉलिड फील देती है और साथ ही फ़ोन का बैक ग्लॉसी दिया गया है जो इसे काफी बढ़िया बनाता है| अब बात करते है इस फ़ोन में दी गयी स्क्रीन के बारे में तो इस फ़ोन में 6.3 इंच की फुल-एचडी प्लस (1080×2280 पिक्सल) इनफिनिटी-V नौच वाली डिस्प्ले दी गयी है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है।

सैमसंग के इस फ़ोन में दिए गए प्रोसेसर के बारे में बात की जाये तो कंपनी ने इस फ़ोन में सैमसंग का EXYNOS 7904 प्रोसेसर दिया गया है जो की एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। साथ ही इस फोन में बढ़िया मल्टीटास्किंग के लिए 3 जीबी\ 4 जीबी की रैम और 32 जीबी\ 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। जिसको आप माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 256 जीबी तक बढ़ा सकते है।

फोटोग्राफी के लिहाज से सैमसंग के इस फोन के बैक पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का और सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का होगा। रियर कैमरा का अर्पचर एफ/1.8 है। बेहतर पिक्चर क्वालिटी के लिए बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश भी मौजूद है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा, जिसका अर्पचर एफ/2.0 है।

सॉफ्टवेयर के लिहाज से इस फ़ोन में एंड्राइड 8 ओरियो देखने को मिलेगा सैमसंग के अपने यूजर इंटरफ़ेस के साथ। इस फोन को पावर देती है 5000 एमएएच की शानदार बढ़ी बैटरी, जो सैमसंग के 15W फ़ास्ट चार्जर के साथ आती है। सिक्यूरिटी के लिए इस फ़ोन के बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है साथ ही इस फ़ोन में फेस अनलॉक का भी फीचर दिया गया है। अब बात की जाये इस फ़ोन की कीमत की तो सैमसंग गैलेक्सी M20 स्मार्टफ़ोन अमेज़न पर 10,990 रुपये की शुरुवाती कीमत पर उपलब्ध है|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here