अब दिल्ली मेट्रो के कार्ड से भी बस का किराया दे सकेंगे

0
204

जयपुर। दिल्ली की परिवहन निगम की बस में सफ़र करने वालो को जल्द ही बस के इन्तजार में अब घंटो खड़ा नहीं रहना पड़ेगा। बुधवार को राजधानी दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया की हम जल्द ही दिल्ली को सुविधाजनक सार्वजनिक परिवहन सेवा देंगे। इसकी दूरी उनके घर से महज 500 मीटर ही होगी और हर 15 मिनट में उपलब्ध होगी। गहलोत ने कहा  कि दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की किसी भी बस में सफर करने के लिए अब यात्री दिल्ली मेट्रो के स्मार्ट का उपयोग कर सकते हैं। यह सुविधा सभी दिल्ली वासियों को इस महीने के अंत तक प्राप्त हो सकेगी।

दिल्ली सरकार ने एक नई पहल शुरू की है जिसका नाम दिल्ली कनेक्ट रखा गया है गहलोत ने बुधवार इसको लांच किया है। इस पहल के जरिए दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी), दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) और दिल्ली इंटीग्रेटेड मल्टी मॉडल ट्रांजिट सिस्टम (डिम्ट्स) जैसे परिवहन विभाग को एक साथ लाया जाएगा।

गहलोत ने दिल्ली कनेक्ट के लॉन्च पर कहा की इस वक्त दिल्ली बस के 800 रूट है लेकिन फिर भी लोगों द्वारा और रूट स्थापित करने की मांग की जाती है इसलिए हम दिल्ली के सार्वजनिक परिवहन को दिल्ली के हर गॉव और मोहल्ले को जोड़ेगे। उन्होंने कहा कि यह परिवहन प्रणाली किफायती और सक्षम होगी। गहलोत ने कहा की इस पहल के बाद लोगों को बस के लिए घंटों इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

गहलोत ने कहा कि जब तक अब लोगो को बस उपलब्धता का बारे में आश्वस्त नहीं करेंगे तब तक लोग निजी वाहनों पर ही र्निभर रहेंगे। डीटीसी के मेनेजिंग डायरेक्टर मनोज कुमार ने कहा की 31 जुलाई तक सभी बसों इलेक्ट्रोनिक टिकेटिंग मशीन (ईटीएम) लग जाएंगे। जिससे लोग दिल्ली मेट्रो के कार्ड से भी बस का किराया दे सकेंगे।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here