कैटरीना के बिना नहीं बनती सलमान की सुल्तान,अली अब्बास ने किया बड़ा खुलासा

0
31

बॉलीवुड के एक्टर सलमान खान की सुल्तान कितनी हिट थी ये बताने की शायद ही जरुरत हो।अली अब्बास की इस फिल्म ने बॉलीवुड गलियारो मे एक बार फिर से चांर चांद लगा दिये थे।इस फिल्म में सलमान के साथ अनुष्का शर्मा नजर आई थी।लेकिन हाल ही में फिल्म को लेकर अली अब्बास ने कैटरीना से जुड़ा एक राज खोला जी हां इसे सुन हर कोई चौंक जाएगा।

हाल ही में मास्टर क्लास लगाने देहरादून पहुंचे बॉलीवुड डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने सलमान खान के साथ उनकी पहली फिल्म सुल्तान बनाने को लेकर एक खुलासा किया है। ऐसे में सलमान संग अपने रिश्ते पर अली ने सुल्तान संग अपनी पहली मुलाकात के बारे मे बताया कि कटरीना मेरी करीबी दोस्त हैं। उन्होंने मुझे सलमान से मिलने की सलाह दी थी। इसके बाद मैं सलमान से मिला और किस्मत रही कि उनके साथ ही तीन बड़ी फिल्में बनाई। अगर कटरीना ये आइडिया नहीं देती तो शायद ये फिल्में भी सलमान के साथ नहीं बनती।

अली बताते है कि जब मैं असिस्टेंट डायरेक्टर था तो मैं एक दिन नई फिल्म को लेकर कटरीना कैफ से मिलने उनके घर गया था। तब उन्होंने मुझे सलमान से मिलने के लिए कहा। उस वक्त मैं अपनी पहली फिल्म मेरे ब्रदर की दुल्हन लिख रहा था। फिर एक दिन कटरीना की बात ध्यान में आई तो तब मैंने सलमान से मिलने को लेकर प्रयास शुरू किए। तब एक दिन मैं उनके घर गया तो उनका मूड बहुत अच्छा था। उन्होंने मुझसे बहुत ही साधारण तरीके से बात की। तब मैंने उन्हें अपनी फिल्मों के बारे में बताया तो उन्होंने कहा कि तुमने अब तक जो काम किया है वह अच्छा है। लेकिन अब अगर तुमने जमीन से जुड़ी फिल्में बनाई तो तुम एक दिन बहुत बड़े डायरेक्टर बनोगे। यह बात मुझे आज भी याद है। तब मुझे सुल्तान फिल्म का आइडिया आया।

अली बताते है कि इसके बाद मैंने स्क्रिप लिखी और उनके घर जाकर उनसे फिल्म में काम करने के बारे में पूछा। सलमान एकदम रियल नेचर वाले इंसान हैं। उन्होंने फिल्म की कहानी सुनी तो वे इसके लिए तैयार हो गए। जब सुल्तान फिल्म का ड्राफ्ट तैयार किया गया था तो उनका नाम दंगल रखा गया था। बाद में सलमान के कहने पर ही इसे बदलकर सुल्तान किया गया।

बताना चाहेंगे कि अली ने सलमान खान के साथ फिल्म सुल्तान के साथ ही टाइगर जिंदा है और भारत बनाई। तीनों ही फिल्मों की कामयाबी के बाद उन्होंने कारोबार के मामले में भी निर्देशक राज कुमार हिरानी की बराबरी की है। उनकी टाइगर जिंदा है और सुल्तान 300 करोड़ और भारत फिल्म 200 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल है।जिससे साफ है कि अपनी फिल्मों से कैटरीना की सलाह और सलमान के साथ से अली ने राजकुमार हिरानी के इस रिकॉर्ड को तोड़ने में कामियाबी हासिल की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here