ये हैं काले हिरण से जुड़े वो चार अहम केस जिन्होंने उड़ा रखी हैं सलमान की नींद,चौथे पर फैसला आज…दोषी हुए साबित तो 6 साल की होगी सज़ा

0
201

सलमान खान का काले हिरण शिकार का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा हैं और अब सलमान,सैफ अली खान,सोनाली बेंद्रे ,तब्बू और नीलम सहित इन पांचों सितारों की आज इस केस में  सुनवाई हैं। आज जो फैसला आएगा वो चौथे मुकदमे का होगा। फैसला जोधपुर के सीजेएम कोर्ट का कांकाणी गाँव में 2 काले हिरण को मामले में होगा।  अगर आरोप साबित हो जाता हैं तो दोषियों को  6 एक साल तक की सज़ा हो सकती हैं।

आइये जानते हैं क्या थे इससे पहले के तीन केस और क्या रहा इनका फैसला

मथानिया चिंकारा शिकार केस – इस केस में सीजेएम कोर्ट ने 10 अप्रैल 2006 को 5 साल की सज़ा सुनाई थी।  इसके बाद सलमान हाई कोर्ट गए और  26 जुलाई 2016 को इन्हें बरी कर दिया था।

भवाद गाँव केस – इस केस में कोर्ट ने 17 फरवरी 2016 को सलमान को दोषी माना औरइनके खिलाफ फैसला सुनाते हुए 1 साल की सज़ा सुनाई। हाई कोर्ट ने इस केस में सलमान को बरी कर दिया,राज्य सरकार ने इस केस में इनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की हैं।

आर्म्स एक्ट केस – इस केस में भी 18 जनवरी 2017 को कोर्ट ने इन्हे बरी कर दिया था, राज्य सरकार ने इसके खिलाफ हाई कोर्ट में अपील की हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here