सलमान खान की फिल्म दबंग 3 पर मंडराया संकट, ASI ने भेजा नोटिस

0
141

बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान इन दिनों अपनी फिल्म दबंग 3 की शूटिंग शुरू कर दी हैं, फिल्म की शूटिंग इस वक्त मध्य प्रदेश में चल रही है। इस फिल्म में सलमान खान के अलावा सोनाक्षी सिन्हा भी मुख्य किरदार में नजर आएंगी। पिछले दिनों ही शूटिंग के लिए फिल्म की पूरी टीम एमपी पहुंचे थी। अब फिल्म दबंग 3 पर संकट मंडरा रहा हैं। जी हां आपको बता दें कि सलमान खान को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने (ASI) को नोटिस भेजा है। ASI ने सलमान खान और उनकी टीम को आदेश दिया है कि, वो मध्य प्रदेश के मांडू में स्थित ऐतिहासिक जल महल में बनाए गए दो सेट को हटाए।

नोटिस के अनुसार शर्त ये भी है कि, अगर फिल्ममेकर ने ये आदेश नहीं माना तो शूटिंग कैंसल भी की जा सकती है। आई खबरों के अनुसार, प्रोडक्शन हाउस को इस बारे में पहले ही बताया गया था लेकिन उनकी तरफ से कोई एक्शन नहीं लिया गया। नोटिस के अनुसार, फिल्म क्रू ने हवा महल में सेट बनाकर प्राचीन स्मारक और पुरातत्व स्थल और अवशेष अधिनियम 1959 के नियमों का उल्लंघन किया है।

इतना ही नहीं दबंग 3 की टीम आरोप है कि, उन्होंने नर्मदा नदी के पास मौजूद किले की प्राचीन मूर्ति को नुकसान पहुंचाया है। चश्मदीद गवाह का कहना है कि, किले से सेट हटाते वक्त वहां मौजूद एक प्राचीन मूर्ति क्षतिग्रस्त हो गई थी।

मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक मंत्री विजयलक्ष्मी साधो ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ‘जो भी हुआ वो गलत था, मैं किले में जाकर खुद हालात का जायजा लूंगी। अगर उन लोगों ने फिल्म की शूटिंग के दौरान कुछ भी गलत किया होगा तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।’

dabangg 3

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here