टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत की शानदार शुरुआत के बाद साहा ने दिया दिल जीत लेने वाला बयान

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा के लिए साल 2018 ज्यादा अच्छा नहीं रहा। साहा ने कंधे की चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाए थे। जबकि इंग्लैंड दौरे पर खेली गई 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में भी वह टीम का हिस्सा नहीं थे।

0
105

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा के लिए साल 2018 ज्यादा अच्छा नहीं रहा। साहा ने कंधे की चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाए थे। जबकि इंग्लैंड दौरे पर खेली गई 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में भी वह टीम का हिस्सा नहीं थे।

अब वह कंधे की सर्जरी के बाद करीब और 3-4 महीने तक क्रिकेट दूर रहेंगे । गौरतलब है कि साहा गैर हाजिरी में अफ्रीका दौरे पर दिनेश कार्तिक को चुना गया है। यही नहीं पिछले दिनों इंग्लैंड दौरे पर भी शुरुआती 2 टेस्ट मैच में उन्हें जगह मिली थी। पर इसके बाद ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपिंग जिम्मेदारी बखूबी अदा की है।

रिद्धिमान साहा ने ऋषभ पंत पर अब बड़ी बात बोल दी हैं । साहा ने कहा – ईमानदारी से कहूँ तो टीम से बाहर होने के बाद मैं सभी मैच देखे में सक्षम नहीं रहा हूँ। लेकिन मैंने ऋषभ को खेलते हुए देखा है वह टेस्ट में भी टी-20 क्रिकेट के अंदाज़ में बल्लेबाजी करते है।

इसी अंदाज से खेलकर वह काफी सफल भी हुए हैं।मैं ये नहीं सोचना कौन मेरी जगह खेल रहा हैं।मैं अपना काम करूँगा और चयन मेरे हाथ में नहीं हैं। अगर मैं बेहतरह करता हूँ तो मुझे अवसर मिलेगा। दिनेश और पार्थिव कौन भी वो भी मेरी तरह अपना सर्वोच्च प्रदर्शन की कोशिश करेंगे।

पंत  शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं  इंग्लैंड दौरे  पर भी उन्होंने शतकीय पारी खेली थी वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी उन्होंने 92 रनों की शानदार पारी खेली ।

 

क्या रिद्धिमान साहा की अब कभी टीम इंडिया में वापसी  हो पाएगी या नहीं कमेंट बॉक्स में जवाब दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here