अपनी कार का यू रखें ख्याल, लगावाने होंगे कुछ सेफ्टी फीचर्स

0
102
"Recovered cars from auto lifter gang, at crime branch in sector 11 of Chandigarh on Saturday." *** Local Caption *** "Recovered cars from auto lifter gang, at crime branch in sector 11 of Chandigarh on Saturday. Express Photo by Kamleshwar Singh / Chandigarh"

जयपुर। अगर आप चाहते है कि आपकी गाड़ी सुरक्षित रहे और चोरों से बची रहे तो आपको कुछ बातों पर अमल करना होना। दरअसल कुछ दिनों पहले ही सावधानी बरतने के लिए पुलिस ने एक लिस्ट जारी की है।

अपनी गाड़ी को सुरक्षित रखने के लिए आपको अपनी गाड़ी में स्टीयरिंग लॉक, इग्निश लॉक,डिकी लॉक, स्टेफनी लॉक और डोर लॉक जैसे उपकरण लगवानें अतिआवश्यक है।

इसके अलावा आप अपनी कार में अलार्म सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम और इंजन इमोबलाइजर जैसे उरकरण को लगावाना पड़ेगा। ये सभी एक तरह की लॉकिंग सिस्टम है।

आपकी गाड़ी अगर चोड़ी हो जाती है तो उसके के लिए आपको जीपीएस व्हीकल ट्रैकिंग डिवाइस का लगवाना आवश्यक हो जाता है जो आपकी गाड़ी का लोकेशन बताने में आपकी हेल्प करेगा।

आपको कार पार्किंग करते वक्त हमेशा इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपकी कार के दरवाजे निश्चित रुप से लॉक हुए है कि नहीं या शीशे बंद है या नही।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here