FIFA WC Russia Vs Saudi Arabia : मेजबान रूस का धमाका, पहले ही मुकाबले में 5-0 से सऊदी अरब को धोया

फीफा विश्वकप का पहला मुकाबला 14 जून को लुजनिकी स्टेडियम में मेजबान रूस और सऊदी अरब के बीच खेला गया जिसमें रूस ने धमाकेदार आगाज करते हुए 5-0 के साथ बड़ी जीत दर्ज की है ।

0
229

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। फीफा विश्वकप का पहला मुकाबला 14 जून को लुजनिकी स्टेडियम में मेजबान रूस और सऊदी अरब के बीच खेला गया जिसमें रूस ने धमाकेदार आगाज करते हुए 5-0 के साथ बड़ी जीत दर्ज की है ।  

मुकाबले के 12 वें मिटन में यूरी गाजिस्की ने गोल किया। फिर अरब पर यहां से दवाब बनना शुरु हुआ। इसी बीज 43 वें मिनट में डेनिस चेरीशेव ने गोल दागकर रूस को 2-0 से लीड दिलाने काम किया। एक तरह से यहां से लगाने लगा था,

 

कि पूरा मैच रूस की मुठ्ठी में आ चुका है । विपक्षी टीम सख्ते में थी मैच रोमांचक होता जा रहा था और पूरा दवाब विरोधी टीम पर था । यहां बता दें की चेरीशेव का विश्वकप में पहला गोल रहा ।

 

इसी के साथ वह फीफा के इतिहास में ओपनिंग मैच में गोल करने वाले पहले सब्सिट्यूड बने । सऊदी अरब खाता नहीं खुला सका था कि 71 मिनट रूस का फिर प्रहार हुआ और अर्टयोम ने भी एक गोल दाग दिया ।

 

इसके बाद मुकाबले के 90 वें मिनट में डेनिश चेरीशेव ने अपना दूसरा गोल किया । यहां से सऊदी अरब के लिए मैच जीतना नामुमकिन हो चला था और कुछ ही मिनट पल बाद एलेक्जेंडर गोलोविन ने गोल कर टीम को 5-0 से जीत दिला दी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here