रॉयल एनफील्ड ने अपनी क्लासिक 500 के एबीएस वेरिएंट की डिलीवरी की शुरु, जानिए

0
33

जयपुर। रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में अपनी पॉपुलर मोटरसाइकिल क्लासिक 500 को एबीएस वर्जन में लॉन्च किया है। जिसके बाद अब कंपनी इस बाइक की डिलीवरी भी शुरु कर दी है। आपको बता दें कि कंपनी अपने सभी बाइक्स में एबीएस फीचर को जोड़ने जा रहा है। जानकारी के अनुसार कंपनी यह काम अगले साल जनवरी के पहले तक पूरा कर लेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 एबीएस की कीमत 2.10 लाख रुपये एक्शोशोरुम रखी गई है। यह कीमत इसके स्टेंडर्ड वर्जन की तुलना में करीब 20,000 से लेकर 30,000 रुपये ज्यादा है। इस समय कई डीलरशिप पर इसके एबीएस वर्जन स्टेल्थ ब्लैक और डेजर्स स्टॉर्म कलर ऑप्शन भी बेचा जा रहा है।

आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड ने अपनी क्लासिक 500 में डुअल-चैनल एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया है। इससे पहले कंपनी ने अपनी नई बाइक क्लासिक सिग्नल्स एडिशन में भी डूअल-चैनल एबीएस दिया था। इसके अलावा कंपनी ने हाल ही में अपनी नई हिमालयन को भी एबीएस फीचर के साथ लॉन्च किया है। आपको बता दें कि भारत सरकार ने देश में बेचे जाने वाले सभी वाहनों के लिए एबीएस और एयरबैग्स को अनिवार्य कर दिया है।

अगर हम रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 के इंजन की बात करें तो इसमें कंपनी ने 499 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। यह इंजन बाइक को  27 बीएचपी  की पावर और 41 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं इसका इंजन 5-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड की यह बाइक युवाओं के बीच काफी पॉपुलर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here