कप्तान बनते ही कोहली ने कर दी रोहित के सबसे ख़ास खिलाड़ी की वनडे से छुट्टी

इन दिनों भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है । पहले मैच में भारत ने पारी और 272 रनों से जीत दर्ज की थी । इसके बाद हैदराबाद में दूसरा टेस्ट मैच जारी ।वहीं टेस्ट सीरीज के बाद भारत और वेस्टइंडजी के बीच वनडे सीरीज भी खेली जानी है।

0
197

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) ।इन दिनों भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है । पहले मैच में भारत ने पारी और 272 रनों से जीत दर्ज की थी । इसके बाद हैदराबाद में दूसरा टेस्ट मैच जारी ।वहीं टेस्ट सीरीज के बाद भारत और वेस्टइंडजी के बीच वनडे सीरीज भी खेली जानी है।

बता दें की उससे पहले दो वनडे मैचों के लिए भारतयी टीम का ऐलान कर दिया गया है । लेकिन चौंकाने वाली बात ये रह हैकि टीम में कोहली ने रोहित के चहते खिलाड़ी को मौका नहीं दिया है । गौरतलब है कि वह खिलाड़ी रोहित की कप्तानी में एशिया कप में खेला था जहां उसने शानदार प्रदर्शन किया था। पर अब कोहली कप्तान हैं और उन्होंने इस बाहर का रास्ता दिखा दिया । बता दें की हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाले वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया है ।

यहां एशिया कप से बिल्कुल अलग टीम देखने को मिली है । युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी शामिल किया गया है। आपको बता दें पंत ने अभी तक वनडे डेब्यू नहीं किया है। एशिया कप में आराम दिए जाने के बाद नियामत कप्तान विराट कोहली की भी टीम में वापसी हुई है। ऐसे में रोहित के कप्तानी का अनुमान गलत साबित हो गया है।

बता दें की इधर एक बार फिर बुमराह और भुवनेश्वर को आराम देकर शमी को एक साल बाद वनडे में बुलाया गया है जबकि एशिया कप में छोटी हार्दिक पांड्या का चुनाव नहीं हुआ है। रविंद्र जडेजा को एशिया कप में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है ।

बता दें की टीम में सबसे बड़ा बदलाव जो हुआ है वो है रोहित शर्मा के पसंदीदा खिलाड़ी केदार जाधव का। केदार जाधव ने एशिया कप में जितने भी मैच खेले सभी में अच्छा प्रदर्शन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here