रोहित-विराट में फिर छिड़ेगी जंग, किसके सिर सजेगा टी-20 बादशाहत का ताज

0

जयपपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 15 सितंबर से टी 20 सीरीज का आगाज होने वाला जहां विराट कोहली और रोहित के बीच जंग देखने को मिलेगी। दरअसल रोहित ने 88 टी 20 में 2422 रन बनाए हैं वहीं कोहली ने 65 पारियों में 2369 रन बनाए हैं।अब इस टी 20 सीरीज में ही देखने वाली बात रहती है कि कौन एक दूसरे आगे निकलता है।

रोहित वर्तमान में टी 20 में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में विराट कोहली से 53 रन पीछे है और वह आसानी से उन्हे पछाड़ सकते हैं। बता दें कि टी 20 में रोहित और कोहली दोनों ही पचास या उससे अधिक रन पर टाई किए हुए हैं रोहित ने 17 अर्धशतक 4 शतक लगाए हैं जबकि कोहली ने टी 20 में 21 अर्धशतक लगाए हैं।

इन दिनों ही बल्लेबाज़ों ने टी 20 में पचास पार का स्कोर 21 बार बनाया है। अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इन दोनों ही खिलाड़ियों में से जो भी अर्धशतक लगाता है वह आगे निकल जाएगा, बता दें कि भारतीय टीम के लिए यह टी 20 सीरीज बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि अगले साल टी 20 विश्व कप भी खेला जाना है।

वैसे तो गौर किया जा तो टी20 इंडिया शानदार फॉर्म में रही है उसने हाल ही वेस्टइंडीज में तीन टी 20, तीन वनडे और दो टेस्ट मुकाबलों की सीरीज को अपने नाम किया है । विराट सेना दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी जीत की लय को बरकरार रखना के लिए उतरेगी।वहीं दक्षिण अफ्रीका के लिए विश्व कप बढ़िया नहीं रहा था  इसलिए वह जीत की राह पर लौटना चाहेगी। हालांकि टीम इंडिया उसके लिए बड़ी चुनौती है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here