वनडे मैच में रोहित शर्मा के सचिन से ज्यादा रन, पुणे में 4 रन बनाते ही होगा नया रिकॉर्ड

0

जयपुर (स्पोर्टस् डेस्क ) भारतीय क्रिकेट टीम के उप्कतान रोहित शर्मा के नाम जल्द ही नया रिकॉर्ड दर्ज होने वाला है। रोहित ने वनडे मैच में ओपनर के रूप में सबसे तेज 7 हजार रन पूरे कर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा दिया है।

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 जनवरी को खेले जाने वाले तीनों सीरिज को अन्तिम मुकाबले में रोहित शर्मा सलामी बल्लेवाजी करने उतरने वाले है। रोहित के पुणे वनडे में 4 रन बनाते ही इस फॉर्मेट में सबसे तेज 9 हजार रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे।

आपको बता दें कि भारतीय ओपनर रोहित शर्मा रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगर 4 रन बनाते हैं तो वह गांगुली के सबसे तेज 9 हजार वनडे रन का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। 216 पारी में रोहित के नाम 8996 रन हैं। गांगुली ने 228 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी। सचिन तेंदुलकर ने 235 पारियों में जबकि वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा ने 239 पारी में यह कीर्तिमान बनाया था।

बता दें कि ओपनर रोहित शर्मा ने राजकोट वनडे में दिग्गज सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड को तोड़ा है। अब वह पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के सबसे तेज 9 हजार रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब हैं। रोहित ने वनडे में बतौर ओपनर सबसे तेज 7 हजार रन पूरे किए और सचिन को पीछे छोड़ा।

आपको बता दें कि भारत ने 36 रन से मैच जीता और सीरीज को 1-1 से बराबर करने में सफलता हासिल की। पिछले मुकाबले में रोहित शर्मा ने शिखर धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी निभाई। भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 340 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 304 रन ही बना पाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here