अंतिम वनडे में दोहरा शतक लगाकर रोहित ने लगाई रिकॉर्ड की झड़़ी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अंतिम वनडे मैच तिरुवनंतपुरम में खेला गया। जहां हिटमैन रोहित शर्मा ने एक बड़ी उपलब्धि नाम कर ली है ।

0
93

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और वेस्टइंडीज के बीच अंतिम वनडे मैच तिरुवनंतपुरम में खेला गया। जहां हिटमैन रोहित शर्मा ने एक बड़ी उपलब्धि नाम कर ली है । दरअसल उन्होंने अंतिम मैच के दौरान छक्कों का दोहरा शतक पूरा किया है।

गुरुवार को खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में रोहित ने बल्ले से जैसे ही दूसरा छक्का लगाया है वह वनडे क्रिकेट में सिक्सर्स की डबल सेंचुरी को पूरी करने वाले खिलाड़ियों के स्पेशल क्लब में शामिल हो गए।   बता दें की रोहित से आगे अब केवल 218 छक्कों के साथ सिर्फ एमएस धोनी ही हैं ।यही नहीं इस दौरान रोहित ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम काम किया है । उन्होंने सबसे कम पारियों में दो सौ छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है । हिटमैन रोहित ने 193 वें वनडे की 187 वीं पारी में ये उपलब्धि हासिल की।

इससे पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज था। अफरीदी ने 195 पारियों में छक्कों का दोहरा शतक पूरा किया था । अब छक्कों का दोहरा शतक लगाने वाले रोहित सातवें बल्लेबाज बन चुके हैं ।

वनडे में सर्वाधिक जड़ने का रिकॉर्ड पाकिस्तानी बल्लेबाज शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज है। उन्होंने वनडे करियर में कुल 351 छक्के जड़े। वह वनडे में छक्कों का तिहरा शतक लगाने वाले दुनिया एक मात्र बल्लेबाज हैं। गौरतलब है कि भारत ने अंतिम वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराया ।

 

क्या भारत हिटमैन रोहित की अगुवाई में आगामी टी 20 सीरीज पर भी कब्जा कर पाएगा,कमेंट करके बताएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here