कप्तान के रूप विराट कोहली को रिप्लेस कर सकते हैं रोहित शर्मा, जानिए किसने कही ये बात

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। विराट कोहली इस वक्त टीम इंडिया के नियमित कप्तान हैं और वह तीनों प्रारूप में नेतृत्व करते हैं । वहीं रोहित शर्मा सीमित प्रारूप में उपकप्तान हैं यही नहीं वह विराट की गैरमौजूदगी में कप्तानी का जिम्मा भी संभाल  चुके हैं। कई बार यह बात उठती है कि क्या रोहित शर्मा बतौर कप्तान विराट कोहली की जगह ले सकते हैं। हाल ही में इसको लेकर आकाश चोपड़ा ने बात की है ।

पूर्व खिलाड़ी ने बताया किस वजह से रोहित शर्मा हैं वनडे के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर का मानना है कि टीम इंडिया को रोहित और विराट के रूप में दो बेहतरीन नेचुरल लीडर मिले हैं। दिग्गज ने कहा कि अगले दो साल में अगर टीम इंडिया की विराट की कप्तानी में कोई बड़ा टूर्नामेंट  जीतने में कामयाब नहीं हो पाती है तो भारत शायद लीडरशिप में बदलाव के बारे में सोच सकता है।

Saluting The Legends: दिहाड़ी मजदूरी करने वाला यह खिलाड़ी कैसे बना टीम इंडिया का खतरनाक तेज गेंदबाज

ऐसी स्थिति में रोहित शर्मा विराट कोहली की जगह ले सकते हैं । गौरतलब है कि विराट कोहली साल 2014के बाद से टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं, पहले उन्हें जहां टेस्ट की कप्तानी मिली , वहीं बाद में सीमित प्रारूप की कप्तानी । विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने अब तक आईसीसी का बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता है । पिछले साल भी वनडे विश्व कप में उनकी टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था ।

Saluting The Legends: भारत को विश्व विजेता बनाने वाले गौतम गंभीर की बल्लेबाजी से गेंदबाज भी खाते थे खौफ

आकाश चोपड़ा ने आगे यह भी कहा है कि एक टीम के तौर पर कभी -कभी अलग दिशा चाहते हैं और अगर उस स्टेज पर पहुंच जाते हैं तो आपके पास रोहित शर्मा के तौर पर रेडीमेड विकल्प उपलब्ध है लेकिन तब तक आपको विराट कोहली के साथ बने रहने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here