रोनाल्डो -मेस्सी को पीछे छोड़कर रोजर फेडरर बने सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर कमाई के मामले में टॉप पर पहुंच गए हैं। उन्होंने फोर्ब्स की वार्षिक सूची में फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेस्सी को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया है। स्विस स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर ने 12 महीनों में 106.3 मिलियन डॉलर यानि करीब 803 करोड़ रूपए कमाए हैं।

टीम इंडिया को लेकर दिए इस बयान से विवादों में घिरे बेन स्टोक्स, अब दी सफाई

इस कमाई में 100 मिलियन डॉलर उन्होंने करार के जरिए हासिल किए हैं। रोजर फेडरर ने कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में चार स्थान की छलांग लगाई है और वह सर्वाधिक कमाई करने वालों की लिस्ट में शीर्ष पर रहने वाले टेनिस के पहले खिलाड़ी हैं। टॉप पांच की बात की जाए तो फेडरर के बाद इस लिस्ट में फुटबॉल खिलाड़ी  रोनाल्डो 105 मिलियन डॉलर, मेस्सी 104 मिलियन डॉलर, ब्राजील के फुटबॉलर नेमार 95.5 मिलियन डॉलर और अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रॉन जेम्स 88.2 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ शामिल हैं।

AUSVSIND:कोरोना वायरस के चलते भारत के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर लिया जा सकता है यह बड़ा फैसला

बता दें कि फोर्ब्स की इस लिस्ट में भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो केवल भारतीय कप्तान विराट कोहली ही टॉप-100 में शामिल हैं। कोहली 26 मिलियन डॉलर यानि करीब 196 करोड़ रुपए कमाई के साथ 66वें स्थान पर मौजूद हैं।

मौजूदा टीम इंडिया में सबसे ज्यादा बार बोल्ड आउट हुआ यह खिलाड़ी, नाम जानकर चौंक जाएंगे

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते इन दिनों टेनिस पर भी काफी ज्यादा असर रहा है । अब तक कई टूर्नामेंट रद्द वा स्थगित हुए हैं। महामारी के चलते इस साल जहां विंबलडन को रद्द किया गया है , वह फ्रेंच ओपन को स्थगित। इसके अलावा यूएस ओपन पर के आयोजन पर भी संशय हैं।बता दें कि टेनिस के पेशेवर टूर्नामेंट नहीं होने से खिलाड़ियों पर भी असर हो रहा है । उन्हें लंबे वक्त से टेनिस कोर्ट में खेलने का मौका नहीं मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here