रॉकेट लैब के इलेक्ट्रॉन रॉकेट की लॉन्चिंग को लाइव देख सकते हैं।

0

निजी स्पेसफ्लाइट कंपनी रॉकेट लैब आज न्यूजीलैंड में माहिया प्रायद्वीप से अपना इलेक्ट्रॉन रॉकेट लॉन्च करेगी, और आप इसे ऑनलाइन देख सकते हैं।  रॉकेट लैब के इलेक्ट्रॉन रॉकेट एक प्रौद्योगिकी प्रदर्शन मिशन पर एस्ट्रो डिजिटल के लिए कक्षा में पालिसैड क्यूब्सैट लॉन्च करेंगे। यह तीन घंटे की लॉन्चिंग विंडो के दौरान बंद हो जाएगा जो 16 अक्टूबर को रात 8 बजे खुला। EDT (17 अक्टूबर को 0000 GMT)। मिशन का उपनाम “द क्रो फ्लाइज” है। वेबकास्ट की एक लाइव स्ट्रीम लिफ्टऑफ से लगभग 15-20 मिनट पहले शुरू हुई, और आप इसे   रॉकेट लैब के सौजन्य से देख सकते हैं। आप आज रात रॉकेटलेबस.कॉम/live-stream पर रॉकेट लैब के माध्यम से आज रात के वेबकास्ट को सीधे देख सकते हैं।

समर्पित छोटे उपग्रह प्रक्षेपण में वैश्विक नेता, रॉकेट लैब ने   रॉकेट लैब के नौवें इलेक्ट्रॉन मिशन और 2019 के पांचवें मिशन के लिए एस्ट्रो डिजिटल को ग्राहक घोषित किया है। समर्पित मिशन 15 अक्टूबर NZDT (14 अक्टूबर UTC) पर 14-दिवसीय लॉन्च विंडो खोलने के दौरान हुआ। मिशन न्यूजीलैंड के माही प्रायद्वीप पर रॉकेट लैब लॉन्च कॉम्प्लेक्स 1 से लिफ्ट-ऑफ करेगा। कैलिफोर्निया के एक उपग्रह निर्माता और ऑपरेटर एस्ट्रो डिजिटल के लिए इलेक्ट्रॉन के फेयरिंग में एनकैप्सुलेटेड एक एकल अंतरिक्ष यान होगा  रॉकेट लैब के वरिष्ठ उपाध्यक्ष – ग्लोबल लॉन्च सर्विसेज, लार्स हॉफमैन का कहना है कि मिशन छोटे उपग्रह ऑपरेटरों की बढ़ती संख्या के आधार पर मांगी गई सुसंगत, उत्तरदायी और सटीक लॉन्च सेवा का एक आदर्श उदाहरण है।

इलेक्ट्रॉन और हमारी अपनी लॉन्च साइटों के साथ, रॉकेट लैब को विशिष्ट रूप से छोटे उपग्रह ऑपरेटरों को अपने स्वयं के लॉन्च शेड्यूल और कक्षीय आवश्यकताओं पर पूरा नियंत्रण देने के लिए रखा गया है।

विशिष्ट मिशनों के अनुरूप रॉकेट के बजाय मानक इलेक्ट्रॉन लॉन्च वाहनों का निर्माण करके, रॉकेट लैब तेजी से प्रकट परिवर्तनों की सुविधा प्रदान कर सकता है जो छोटे उपग्रह ऑपरेटरों की उत्तरदायी आवश्यकताओं का समर्थन करते हैं। रॉकेट लैब दुनिया की एकमात्र निजी कक्षीय लॉन्च रेंज का संचालन करके इस लचीलेपन को बढ़ाता है, जो छोटे उपग्रह ग्राहकों को बेजोड़ लॉन्च शेड्यूल नियंत्रण प्रदान करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here