Bengal Election 2021: ममता बनर्जी से मिले राजद नेता तेजस्वी यादव, चुनावी गठबंधन की अकटलें तेज….

0

पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन सभी चुनावों के परिणाम 2 मई को आएंगे। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार है और बीजेपी से उनकी सीधी टक्कर होने वाली है। पश्चिम बंगाल की 294 सीटों पर आठ चरणों में वोटिंग होनी है। पहला चरण 27 मार्च को होगा। इस बीच पश्चिम बंगाल से बड़ी खबर सामने आई है। यहां नाबाना में सोमवार को राज्य की सीएम ममता बनर्जी से राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने मुलाकात की।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में गठबंधन की अकटलों के बीच दोनों नेताओं की इस मुलाकात को लेकर कई सियासी मायने निकाले जा रहे है्ं। इस दौरान राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी से समर्थन देने की बात कही है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने टीएमसी का समर्थन किया है। बिहार के लोगों से बंगाल चुनाव में ममता का साथ देने की अपील की। तेजस्वी तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और सीएम ममता बनर्जी से मिलने के लिए राज्य सचिवालय पहुंचे थे।

ममता बनर्जी ने राजद नेता तेजस्वी से बैठक के बाद कहा कि हम नहीं चाहते हैं कि बीजेपी चुनाव आयोग को नियंत्रित करे। बता दें कि शुक्रवार को चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था। इसके मद्देनजर सभी चुनावी राज्यों में आचार संहित लागू हो गई है। बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच अलग-अलग चरणों में मतदान कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here