रिषभ पंत पर चलते मैच में लगा यह दाग, कैसे बचा पाएंगे टीम में जगह, उठे एक साथ कई सवाल

यह पहला मौका नहीं है जब पंत ने इस तरह की विकेटकीपिंग की है। इससे पहले भी पंत ने 76 रन बाई से दिए थे। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी 27 रन बाई के दे चुके है। यदि ऐसा होता रहा तो पंत शायद ही टेस्ट मैचों में अपनी जगह बना पाएंगे।

0
45

जयपुर.भारतीय टीम में ऋषंभ पंत को अगले विकेटकीपर के रूप में देखा जा रहा है। पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। लेकिन हालांकि वे वनडे मैचों में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना डेब्यू कर सकते है। अभी तक खेले टेस्ट मैचों में पंत ने शानदार बल्लेबाजी की है। लेकिन जहां तक हेै पंत की विकेटीकीपिंग टेस्ट मैचों में ज्यादा बेहतर नहीं रही है।

गौरतलब है कि वेस्टइंंडीज के खिलाफ सीरीज के आखिरी मैच के पहले दिन पंत ने अपने नाम एक ​शर्मनाक रिकॉर्ड बना लिया है। पंत ने बतौर विकेटकीपर हैदराबाद टेस्ट मैच के पहले दिन 103 रन बाया दे चुके है। इसलिए पंत की विकेटकीपिंग पर लगातार सवाल खडे हो रहे है।

दरअसल पंत की विकेटकीपिंग को लेकर टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर नयन मोंगिया ने सवाल खडे किए थे। पंत ने विकेट के पीछे अपनी कमियां सुधारने के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी में किरण मोरे के साथ ट्रेनिंग की थी। लेकिन यह कमी ज्यों की त्यों बनी रही है।

हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब पंत ने इस तरह की विकेटकीपिंग की है। इससे पहले भी पंत ने 76 रन बाई से दिए थे। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी 27 रन बाई के दे चुके है। यदि ऐसा होता रहा तो पंत शायद ही टेस्ट मैचों में अपनी जगह बना पाएंगे।

क्योंकि देखा जाए तो फिलहाल रिद्धिमान शाह चोटिल है। इसलिए पंत को मौका दिया जा रहा है। हो सकता है कि शाहा की वापसी के बाद पंत को मौका दिया जाए या नहीं। शाहा टीम इंडिया के टेस्ट के नियमित विकेटकीपर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here