ऋषभ पंत को वापसी लिए करना होगा ये काम, अगले महीने है गोल्डन चांस

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। जब से केएल राहुल भारतीय टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज़ की भूमिका में आए हैं तब से ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन मौका नहीं मिल रहा है । केएल राहुल ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज़ बढ़िया किया है ऐसे में पंत को सीमित प्रारूप में मौके मिलने के अवसर अब कम ही हैं।

इन दिनों टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज खेल रही है जहां दो मैचों में ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया और अब सीरीज के बाकी मैचों में भी चांस मिलने के अवसर कम हैं। ऋषभ पंत की वापसी का रास्ता अगले महीने नजर आ रहा है ।

दरअसल टीम इंडिया को इस न्यूजीलैंड दौरे पर अगले महीने टेस्ट सीरीज खेलनी है जहां ऋषभ पंत को मौका मिलना तय है । केएल राहुल अब तक टेस्ट सीरीज से बाहर हैं और रिद्धिमान साहा चोटिल हैं ऐसे में अगर ऋषभ पंत को टेस्ट में मौका मिलता है तो वह मैदान पर उतरते नजर आ सकते हैं ।

एक तरह से टीम इंडिया के लिए टेस्ट में ऋषभ पंत ही एक विकेटकीपर बल्लेबाज़ का विकल्प होंगे।ऋषभ पंत अगर टेस्ट में अच्छा करते हैं तो वह सीमित प्रारूप में भी टीम इंडिया के लिए जगह बनाने में सफल रह सकते हैं। यही नहीं टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत को अपनी कामियां दूर करने मौका भी मिलेगा। यही नहीं वह घंटों तक विकेट के पीछे समय गुजारेंगे और विकेटकीपिंग को भी बेहतर कर सकते हैं। एक समय में धोनी के उतराधिकारी कहे जा रहे ऋषभ पंत को फिर से अपनी वही इमेज बनाना बहुत जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here