रिकी पोंटिंग बोले, वर्तमान समय में विराट कोहली सिर्फ इस शेर खिलाड़ी के कारण सर्वश्रेष्ठ है

ऑस्ट्रेलिया  के दिग्गज रिकी पोंटिंग ने भले क्रिकेट से सन्यास ले लिया हो पर आज भी उनके बयान खलबली मचाने का काम करते हैं । इस वक्त क्रिकेट में बतौर बल्लेबाज कप्तान विराट कोहली का नाम चला रहा है । वह क्रिकेट के हर प्रारूप में शानदार खेल दिखा रहे हैं।

0
86

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) ऑस्ट्रेलिया  के दिग्गज रिकी पोंटिंग ने भले क्रिकेट से सन्यास ले लिया हो पर आज भी उनके बयान खलबली मचाने का काम करते हैं । इस वक्त क्रिकेट में बतौर बल्लेबाज कप्तान विराट कोहली का नाम चला रहा है । वह क्रिकेट के हर प्रारूप में शानदार खेल दिखा रहे हैं।

यही नहीं वनडे और टेस्ट रैंकिंग में भी कोहली ने पहले पहले पायदान पर जगह बनाई हुई है । हम सभी जानते हैं कि विराट कोहली से पहले स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन बल्लेबाज थे । पर बॉल टेंपरिंग की वजह से स्मिथ एक साल तक क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं जिसका उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ रहा है ।

पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग से जब पूछा गया कि दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी कौन है तो इन्होंने कहा कि वर्तमान समय में दुनिया सबसे बेहतरीन खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि विराट कोहली हैं। पर इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि विराट कोहली वर्तमान समय के बेहतरीन खिलाड़ी इसलिए है क्योंकि बॉल टेंपरिंग की सजा झेल रहे स्टीव स्मिथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं।

गौरतलब है कि विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज  को लेकर  अक्सर बहस होती है। जिसके तहत कुछ दिग्गज कोहली को  बेस्ट  मानते हैं तो कई अभी  भी इनकार करते हैं।

पर वैसे गौर किया जाए तो इस बात में कोई दो राय नहीं है कि कोहली की  टक्कर का अब विश्व क्रिकेट में कोई नहीं बचा है । उन्होंने अपने प्रदर्शन  से सफलता के झंडे गाढ़े हैं और  फैंस के दिलों में जगह बनाई है।

 

आपकी नजर में कोहली और  स्टीव स्मिथ में से कौन  सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं कमेंट करके जरूर बताएँ 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here