कोई अनपढ़ तो कोई है पाँचवी पास फिर भी करोडो की सम्पति के मालिक है ये मशहूर नेता,नंबर 5 तो है अंगूठा छाप !!

0
28

जयपुर। आज हम आपको भारत की राजनीति से जुड़े कुछ ऐसे नेताओं के बारे में बताएंगे जो आज करोड़ों रुपए के मालिक हैं. लेकिन जिनका पढ़ाई से कोई दूर-दूर तक चैन आता नहीं है इन नेताओं की कुंडली देखी जाए तो इनका पढ़ाई लिखाई से कोई नाता नहीं है और भारतीय राजनीति में नेताओं को किसी भी तरह की पढ़ाई की भी आवश्यकता नहीं है.

बात करें तो मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी भी अपनी पढ़ाई को लेकर काफी सुर्खियों में रही है उसी का कहना है कि वे b.a. पास है लेकिन वह आज तक इस बात के लिए अपनी डिग्री नहीं दिखा पाई और इसके चलते हुए कई बार सुर्खियों में रही है.

इसके बाद कंवर सिंह तंवर यह बीजेपी के अमरोही से विधायक है और यह सिर्फ पांचवी पास से लेकिन आज इनकी संपत्ति 180 करोड रुपए से भी ज्यादा की है वहीं उमा भारती जो भी केंद्र सरकार में मंत्री रह चुकी है से पांचवी पास है लेकिन इनके पास भी करोड़ों की संपत्ति है.

सिर्फ भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के पास नहीं बल्कि दूसरे पार्टी के नेताओं के पास भी करोड़ों की संपत्ति और वह पढ़ाई लिखाई में कमजोर है ऐसे ही रब ईटीवी बिहार के मुख्यमंत्री है जो पहली महिला है जिनके पास लगभग 8 साल तक सीएम रह चुकी है इनके पास भी करोड़ों की संपत्ति है.

वहीं आंध्र प्रदेश के आना कोपल्ले सीट से पीडीपी के सांसद मुख्य म शेट्टी बिल्कुल अंगूठा छाप है और यह लगभग 22 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here