क्या फिर से उड़ान भर पाएगी जेट एयरवेज, इन फर्मों ने खरीदने में दिखाई दिलचस्पी…

0

पिछले साल अप्रैल के महीने में जेट एयरवेज का कामकाज बंद हो गया था। उसके बाद से लगातार रिवाइवल के प्रयास चल रहे थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के अब रिवाइवल के अवसर बढ़ गए हैं। जेट एयरवेज को करीब 12 एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट मिले हैं। धरातल पर ठप पड़े एयरलाइऩ के लिए ये चौथे राउंड की बीडिंग है।  बीते साल दिवालिया होने के बाद जून 2019 में इसे नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल में भेज दिया गया था।

बताया जा रहा है कि जेट एयरवेज में जिन कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई है उनमें हैदराबाद की टर्बौ एविएशन, यूके के कार्लरॉक कैपिटल, इंपीरियल कैपिटल, अल्फा एयरवेज, शिव रशिया नाम का कनाडियन नागिरक, सिनर्जी ग्रुप, भारतीय आंत्रप्रेन्यरो संजय मांडाविया और जेट एयरवेज के कर्मचारियों का एक कंसोर्शियम शामिल हैं।

इस मामले से जुड़ी जानकारी रखने वाले एक शख्स ने मीडिया रिपोर्ट में बताया है कि इनमें से 3-4 शॉर्ट लिस्ट हो सकती है। इनमें से कुछ नाम दिलचस्प हैं लेकिन पूरे मामले का पता आगे चल पाएगा। शॉर्टलिस्ट हुए नामों की सूची 11 जुलाई को सामने हो सकेगी। EOIs जमा करने की लास्ट तारीख 28 मई आधी रात तक थी।

Air Asia Airlines flights

जेट एयरवेज पर कुल 37300 करोड़ रुपये का कर्ज है। इनमें से 15900 करोड़ को रेज्योलूशन प्रोफेशनल्स ने पास किया है। इस मोटी रकम में भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व वाले बैंको का भी पैसा शामिल हैं। बताया जा रहा है कि इनमें यस बैंक, एसबीआई, पंजाब नेशनल बैंक समेत अन्य बैंक भी शामिल हैं।

Read More….
देश के कई हिस्सों में आज होगी बारिश! 1 जून तक हो सकती है मानसून की दस्तक…
लॉकडाउन: आम आदमी को लग सकता है झटका, 5 रुपये तक मंहगा हो सकता है पेट्रोल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here