खुलासा : …तो इनसे मिलने बार-बार विदेश जाते हैं राहुल गांधी, वीडियो भी देखें

0
1111
RAHUL_GANDHI

हम आप सभी जानते हैं कि राहुल गांधी का विदेश जाना हर बार पूरे देश में चर्चा का विषय बन जाता है। पर सवाल ये उठता है कि आखिर हर साल राहुल गांधी विदेश घूमने क्यों जाते हैं?   इंडिया के लोगों में इस बात की चर्चा बनी रहती है कि शायद विदेश में राहुल गांधी किसी से मिलने जाते हैं या फिर उनकी कोई फैमिली है।

ना जाने क्यों कांग्रेस इस बात को छुपाती है कि राहुल गांधी विदेश में अपनी छुट्टियां मनाने कहां जाते हैं और क्यों जाते हैं? हर बार राहुल गांधी का केवल अपनी नानी से मिलने इटली जाने वाली बात लोगों के गले से नीचे नहीं उतरती है।

पिछले साल सोशल मीडिया तथा भारत के राजनीतिक गलियारे में इस बात की चर्चा तेज हुई थी कि राहुल गांधी विदेश में शादी कर चुके हैं लेकिन राजनीतिक नुकसान के डर से अपनी पत्नी को सबके सामने नहीं ला रहे हैं।

rahul gandhi1

आप को याद होगा कि पिछले साल बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने इस बात के सबूत भी पेश किए थे कि किस प्रकार राहुल गांधी ने ब्रिटीश नागरिकता ले रखी है और वहां उनकी एक कंपनी भी है। लोग ऐसा मानते हैं कि ब्रिटेन में उनकी पत्नी है और वही उनके कारोबार को संभालती हैं। कुछ महीने बीतते ही अपनी इसी पत्नी से मिलने राहुल गांधी विदेश चले जाते हैं।

rahul gandhi2

इन मुद्दे पर जिसकी सबसे ज्यादा चर्चा होती है उस लड़की का नाम वेरोनिका है। इस स्पेनिश लड़की वेरोनिका के बारे में कुछ साल पहले एक कांग्रेस के नेता ने बयान भी दिया था जिसके अनुसार राहुल गांधी वेरोनिका से शादी करने वाले हैं लेकिन सोनिया गांधी अभी इस बात के राजी नहीं हैं।

आप को याद दिला दें कि साल 2004 में अमेठी चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने खुद ही अपनी स्पेनिश फ्रेंड का जिक्र भी किया था और बयान दिया था कि मेरी मां और बहन मुझसे उस लड़की से प्रपोज करने के लिए कहती हैं। वो कहती हैं कि अगर तुमने अपनी गर्लफ्रेंड से प्रपोज नहीं किया तो ये काम हम कर देंगे।

जरूर पढ़ें : तेजस्वी यादव का इस्तीफा तय, अब लालू अपनी इस बेटी को बनाएंगे बिहार का डिप्टी सीएम!…

1999 में लंदन के बर्मिंघम में वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच के दौरान आखिरी बार ये दोनों एक साथ नजर आए थे। राहुल गांधी की वेरोनिका के साथ वाली तस्वीर आज तक सोशल मीडिया पर शेयर की जाती है। यहीं नहीं ऐसी जानकारी मिलती है कि इन दोनों 2004 में केरल के बैकवॉटर्स और अंडमान में नया साल भी सेलिब्रेट किया था। इससे पहले भी 2003 वेरोनिका लक्षद्वीप में राहुल के साथ सैर सपाटे करती हुई नजर आई थी।

rahul gandhi and veronica

आप को बतादें कि राहुल गांधी का जिस दूसरी लड़की के साथ नाम जुड़ा था वो अफगानिस्तान की राजकुमारी नोअल थी। संडे गार्जियन समाचार पत्र ने भी जून 2012 में नोअल और राहुल गांधी के बीच प्रेम संबंध की बात जगजाहिर की थी। नोअल और राहुल गांधी 2013 में दिल्ली के खान मार्केट में कई बार एक साथ घूमते देखे गए। इसके अतिरिक्त अमन होटल के एक जिम में इन दोनों को एक साथ देखा गया था।

लेकिन 2013 में ही इजिप्ट के राजकुमार मोहम्मद फारूक के साथ शादी करते ही नोअल और राहुल गांधी के प्रेम कहानी वहीं दफन हो गई। अब तो ये वक्त ही बताएगा ​कि राहुल गांधी अपनी दुल्हनियां को कब भारत वापस लाएंगे और इंडिया के लोग इस नई बहू का दीदार करेंगे।

राजनीति की लेटेस्ट जानकारी पाएं हमारे FB पेज पे. अभी LIKE करें – समाचार नामा

जरूर पढ़ें : खुलासा – संजय गाँधी के पहले प्यार और पहली बेटी के रहस्य का पर्दाफ़ाश, ये है संजय गाँधी के पहले प्यार की असली कहानी और ये है उनकी बेटी!…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here