अलबामा में रेपिस्ट को मिलेगी ऐसी सजा कि सुनकर खुश हो जाएंगे आप

0
30

जयपर । हाल ही में अलबामा में जहाँ बच्चों से रेप जैसे जघन्य कुकर्म करने वालों के खिलाऱ शख्त सजा का प्रवधान लागु किया गया है। इस मामले को लेकर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यहां पर अब रेप करने वाले की शामत आने वाली है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब रेपिस्ट को नपुंसक बनाने का इंजेक्शन दिया जाएगा, ताकि ये किसी मासूम की जिंदगी को तबाह न कर सकें।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हाल ही में अमेरिका के अलबामा सहित विभिन्न राज्यों में रेपिस्ट को नपुंसक बनाने का कानून बनाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार खासकर 13 साल से कम उम्र के बच्चों का रेप करने वाले अपराधियों को पेरोल पर रिहा करने से पहले अनिवार्य रूप से यह इंजेक्शन दिया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार इस इंजेक्शन के असर से अपराधी की यौन इच्छा कुछ दिनों के लिए समाप्त हो जाएगी। सूत्रों के अनुसार इस इंजेक्शन का असर तब तक सामान्य होगा, तब तक उसकी पेरोल अवधि खत्म हो जाएगी और उसे फिर से जेल जाना होगा।

मिली जानकारी के अनुसार अमेरिकी कानून के मुताबिक इंजेक्शन का खर्च भी अपराधी को ही उठाना होगा और इंजेक्शन उसकी मर्जी से ही दिया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक़ इस मामले में डॉक्टरों ने कहा कि इस इंजेक्शन के असर से टेस्टोस्टिरोन के प्रॉडक्शन पर असर होता है और इस कारण से शख्स की यौन इच्छा प्रभावित होती है।

बता दें कि अमेरिका के इस प्रभावी कानून को विभिन्न देश अपनाना चाहते हैं और यहां तक कि भारत में भी इसकी हिमायत बढ़ने लगी है। अंदेशा जताया जा रहा है कि इस इंजेक्शन के स्तेमाल के बाद रेप के मामलों में कमी आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here