रेनॉल्ट की अपकमिंग क्विड सिटी K-ZE के फीचर्स आए सामने, देगी जबरदस्त माइलेज

0
107

जयपुर। मशहूर कार मेकर कंपनी रेनॉल्ट ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार सिटी K-ZE को पेश कर दिया है। यह कार कंपनी की पॉपुलर छोटी हैचबैक कार रेनॉल्ट क्विड का इलेक्ट्रिक वर्जन है। गौरतलब है कि इस कार के कॉन्सेप्ट मॉडल को रेनॉल्ट ने पिछले साल ही पेरिस मोटर शो के दौरान पेश किया था।

रिपोर्ट के अनुसार, रेनॉल्ट सिटी के-जेडई, रेनॉल्ट और निसान के सीएमएएफ-ए प्लेटफॉर्म पर आधारित है। भारतीय बाजार में इस प्लेटफॉर्म पर रेनॉल्ट क्विड और डस्टन रेडी गो जैसी कारों को तैयार किया गया है जिसे बाजार में काफी पसंद किया जाता है। हालांकी भारत में इस प्लेटफॉर्म को मोडिफाई कर पेश किया गया है। इस प्लेटफॉर्म को विभिन्न देशों में बाजार के जरूरतों को देखते हुए मोडिफाई कर पेश किया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि क्विड की तुलना में सिटी के-जेडई के लुक और डिजाइन को काफी अग्रेसिव और खूबसूरत दिया गया है। इस ऑल-इलेक्ट्रिक कार में एसईडी डीआरएल के साथ स्प्लिट हेडलाइट डिजाइन, रियर स्किड प्लेट और नई टेललाइट डिजाइन का इस्तेमाल किया गया है। इसके फ्रंट और रियर को रीस्टाइल्ड किया गया है। बता दें कि रेनॉल्ट क्विड के-जेडई, कंपनी की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार के तौर पर पेश की जाएगी।

रिपोर्ट के अनुसार, इस हैचबैक इलेक्ट्रिक में एक बार फुल चार्ज होने के बाद मैक्सिमम 250 किलोमीटर का रेंज देगी। इस कार में कंपनी ने मल्टीपल चार्जिंग मोड्स दिए गए हैं। इस कार में दिया गया फास्ट-चार्जिंग फंक्शन केवल 50 मिनट में 0-80 फीसदी तक चार्ज हो सकता है। वहीं इसे फुल होने में करीब 4 घंटे का समय लगेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here