युरोप में रेनोल्ट लाएगी कम लागत की इलैक्ट्रिक कार

0
43

जयपुर। मंदी के दौर में जब सभी कंपननियां काफी तकलीफ महसूस कर रही है। तो कंपनियां अपने मुनाफे को निकालने के लिए कई अलग तरह के तरीके अपना रह है। ऐसे में उन कंपनियों पर ज्यादा दबाव है जिनकी एक या दो कार ही मार्केट में चल रही है।

Renault  यूरोप में एक कम लागत वाली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की योजना बना रही है, जो अगले पांच वर्षों के भीतर बिक्री पर जाने की उम्मीद है। रेनोल्ट को हमेशा एक या दो कार पर डेमेन्ट रहना पडा है। ऐसे में कार अगर फ्लाप होती है तो कंपनी पर दबाव आ जाता है।

ऑटोमेकर इलेक्ट्रिक वाहनों या काफी लंबे समय से काम कर रहा है। ज़ो इलेक्ट्रिक हैचबैक यूरोप में लोकप्रिय ईवीएस में से एक रहा है। अब, फ्रांसीसी वाहन निर्माता कम लागत वाली EV बनाने में उस विशेषज्ञता को लगाने का लक्ष्य बना रहा है।

कार के बारे में बात करते हुए, रेनॉल्ट के सीईओ थिएरी बोलोर ने मीडिया से कहा कि हम पहले से ही अपनी इलेक्ट्रिक कारों के साथ पैसे कमा रहे हैं। यह अनुमान लगाकर, हमें स्पष्ट अनुमान है कि हम अभी भी पैसा कमा सकते हैं। Renault K-ZE को चीन में बेचना शुरू कर देगी, जो कि Kwid हैचबैक का इलेक्ट्रिक वेरिएंट है।

गौरतलब है कि रेनोल्ट का ये बिजनेस प्लान सक्सेक कर सकता है पर वर्तमान समस्या का समाधान इसमें नही छुपा है। वर्तमान मंदी के कारण कंपनी को जो सेल्स में गिरावट का वैश्विक स्तर पर सामना करना पडा रहा है उसका जल्द समाधान निकालना आवश्यक है। यूरोप में वैसे भी कार की बिक्री काफी गिर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here