रेनॉल्ट ने उद्योग 4.0 परिवर्तन हेतु Google क्लाउड साथ हाथ मिलाया

0

नई दिल्ली: फ्रेंच ऑटोमेकर की औद्योगिक प्रणाली के डिजिटलीकरण में तेजी लाने और उद्योग 4.0 परिवर्तन को बढ़ावा देने के लिए रेनॉल्ट कारों ने गुरुवार को Google क्लाउड के साथ अपनी औद्योगिक और प्रौद्योगिकी साझेदारी की घोषणा की है । जैसा कि रेनॉल्ट कहता है, Google क्लाउड के समाधान और स्मार्ट एनालिटिक्स, मशीन लर्निंग (एमएल) और कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) में अनुभव ऑटोमेकर को अपनी आपूर्ति श्रृंखला और विनिर्माण दक्षता, उत्पादन गुणवत्ता में सुधार करने में सक्षम करेगा।

Groupe Renault And Google Cloud Partner To Accelerate Industry 4.0साथ ही, यह साझेदारी ऊर्जा बचत के माध्यम से पर्यावरणीय प्रभाव को कम करने में मदद करेगी।इस साझेदारी के तहत, रेनॉल्ट और Google क्लाउड ने ऑटोमोटिव की प्रक्रिया इंजीनियरिंग, विनिर्माण और आईटी टीमों के कौशल को बढ़ाने के लिए एक अनोखा और स्केलेबल कार्यक्रम विकसित करने की योजना बनाई है, जिसमें Google टीम के साथ सहकर्मियों, प्रशिक्षण और सक्षम सत्रों के माध्यम से फ्रेंच कार ब्रांड का दावा है।

The Future of Manufacturing Technology l CB Insightsइस पर टिप्पणी करते हुए, जोसे विसेंट डे लॉस मोजोस, डायरेक्टर ऑफ मैन्युफैक्चरिंग एंड लॉजिस्टिक्स , ग्रुप की रेनॉल्ट एग्जिक्यूटिव कमेटी के सदस्य, ने कहा, “यह सहयोग ग्रुप रेनॉल्ट की डिजिटल रणनीति का एक आदर्श चित्रण है, जिसे यहां औद्योगिक क्षेत्र में लागू किया गया है।”

Ford Mexico plant: Ford says restrictions at Mexico plants not ...Google क्लाउड के सीईओ थॉमस कुरियन ने कहा, “ऑटोमोटिव उद्योग के डीएनए में नवीनता है, और डिजिटल प्रौद्योगिकी के उत्पादन पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालने की अपार संभावना है। हम भविष्य में क्रांति लाने में मदद करने के लिए ग्रुप रेनॉल्ट के साथ साझेदारी करके गर्व महसूस कर रहे हैं।” मोटर वाहन विनिर्माण और आपूर्ति श्रृंखला उत्कृष्टता की अगली पीढ़ी को बिजली देने के लिए तैयार है। “

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here